"वनडे में हमें ग्रुप के रूप में खेलने की जरूरत"- वेस्टइंडीज के लिमिटेड ओवर्स कप्तान निकोलस पूरन का बड़ा बयान

West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 10 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत करने वाली है। 2021 से अब तक खेले पांच वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज केवल एक ही जीत सकी है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले उनके कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने अपने बल्लेबाजों को साझेदारी का महत्व समझाया है। पूरन के मुताबिक टीम को वनडे में सफलता हासिल करने के लिए एक ग्रुप के तौर पर अधिक खेलना होगा। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान की सीरीज को देखें तो हमने एक टीम के रूप में साझेदारी के महत्व के बारे में बात की थी। हमने बात की थी कि 50 ओवर के खेल में साझेदारी करना कितना जरूरी है। एक बैटिंग ग्रुप के रूप में हम भरोसा करते हैं कि जब कभी भी गेंद स्विंग होती है यो फिर स्पिन होने लगती है तो हमारा रिएक्शन काफी लेट होता है। एक ग्रुप के रूप में हम इसे सुधारना चाहते हैं और इस सीरीज में अच्छे बनना चाहते हैं।

वेस्टइंडीज दौरे पर पहली जीत की तलाश में है बांग्लादेश

जून से ही वेस्टइंडीज दौरे पर मौजूद बांग्लादेश की टीम दौरे पर पहली जीत की खोज में है। अब तक बांग्लादेश ने इस दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज गंवाई है। टी-20 सीरीज का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और दो में वेस्टइंडीज ने लगातार जीत हासिल की थी। टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में उन्हें करारी हार मिली थी।

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल भी इस बात से निराश हैं, लेकिन उनका कहना है कि वे दौरे का अंत सकारात्मक तरीके से करना चाहते हैं। इकबाल ने कहा,

जब आप लगातार किसी सीरीज में हार रहे होते हैं तो यह काफी कठिन हो जाता है, लेकिन यह ऐसा फॉर्मेट है जिसमें हम काफी अच्छे हैं और इस पर गर्व करते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now