Create

'ऋषभ पन्त भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बनाए जाए तो हैरानी नहीं होनी चाहिए'

reaction-emoji
Naveen Sharma

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारतीय क्रिकेट के नए धाकड़ खिलाड़ी हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है। अभी कुछ समय पहले उन्होंने आईपीएल (IPL) के तेरहवें सीज़न में बेहतर नहीं किया था, जिसने उन्हें सफेद गेंद भारतीय टीम से बाहर निकाला गया। आईपीएल 2020 से पहले उनके ड्रेसिंग रूम में होने के बाद भी केएल राहुल को दस्ताने दिए गए। अब उन्हें आईपीएल के नए सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। इसे लेकर पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का बयान आया है। उन्होंने कहा कि अगर पन्त को भविष्य में भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाए तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।

एक ट्वीट करते हुए अजहर ने कहा कि ऋषभ पंत के पास खुद को सभी प्रारूपों में स्थापित करने के लिए शानदार महीने थे। यह एक आश्चर्य नहीं होगा अगर चयनकर्ता उन्हें निकट भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए दौड़ में देखते हैं। उनकी आक्रामक क्रिकेट आने वाले समय में भारत के लिए अच्छी रहेगी।

ऋषभ पन्त पर बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने के लिए ऋषभ पन्त के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है। उन्हें बतौर कप्तान टीम को लीड करने के अलावा खुद भी व्यक्तिगत तौर पर धाकड़ खेल दिखाना होगा। हालांकि घरेलू क्रिकेट में वह टीम को लीड कर चुके हैं लेकिन आईपीएल में एक अलग जिम्मेदारी होती है।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए ऋषभ पन्त ने आईपीएल में शतक भी जमाया है और अपनी तूफानी बल्लेबाजी से दर्शकों अक दिल भी जीता है। इस समय में वह जिस तरह की फॉर्म से गुजर रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि गेंदबाजों के लिए उनके सामने काफी मुश्किलें खड़ी होने वाली है।

श्रेयस अय्यर के नहीं होने से दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी में भी असर पड़ा है। एक बेहतरीन बल्लेबाज की जगह भरने के लिए भी दिल्ली कैपिटल्स को योजना तैयार करनी पड़ेगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...