COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: सीरीज की शुरुआत हमारी अच्छी नहीं हुई थी, लेकिन बाद में हमने सुधार किया-इयोन मॉर्गन

14   //    18 Jul 2018, 15:31 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से जीत के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई है और कहा है कि उन्होंने अपनी गलतियों से सबक लिया और उसमें सुधार किया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इयोन मॉर्गन ने कहा कि सीरीज की शुरुआत हमारे लिए खराब रही थी लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़े हमने अपने खेल में सुधार किया। द्विपक्षीय सीरीज खेलने से ये एक फायदा होता है। मॉर्गन ने कहा कि ट्रेंट ब्रिज के बाद टीम ने जिस तरह अपने खेल में सुधार किया वो काबिलेतारीफ है। मार्क वुड और डेविड विली ने शुरूआत में बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी की। उसके बाद भारतीय टीम मैच में कभी वापस नहीं आ पाई। इयोन मॉर्गन ने जो रूट की भी काफी तारीफ की जिन्होंने वनडे सीरीज में 2 लगातार शतक लगाए और मैन ऑफ द सीरीज रहे। मॉर्गन ने कहा कि इससे टेस्ट सीरीज के लिए उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह का खेल रूट ने आखिरी दो मैचों में दिखाया उसके लिए वो जाने जाते हैं। यहां तक कि जब वो कम रन भी बनाते हैं तो भी उनके अंदर उसी तरह का उत्साह और ललक रहती है।

गौरतलब है इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। पहला मैच भारत ने जीता था, दूसरे और तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256/8 का स्कोर बनाया , जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट के बेहतरीन शतक और कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ उनकी शानदार साझेदारी की बदौलत 45वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आदिल राशिद (3/49) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और जो रूट को लगातार दो शतक के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Advertisement
Fetching more content...