Create

विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट कर लिया तो आधी इंडियन टीम खत्म हो जाएगी, अफगानिस्तान से आया बयान

West Indies v India - One Day International Series
विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों दिग्गज खिलाड़ी हैं
reaction-emoji
सावन गुप्ता

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दो दिग्गज खिलाड़ियों विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब मैं कप्तान था तो हमारी प्लानिंग यही रहती थी कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट कर लो आधी इंडियन टीम खत्म हो जाएगी।

विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही भारतीय टीम के काफी बड़े खिलाड़ी हैं। पहला खिलाड़ी इस वक्त इंडियन टीम का रह चुका है, वहीं दूसरा मौजूदा कप्तान है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने करियर में कई बड़ी पारियां खेली हैं और टीम को मैच जिताया है।

भारतीय टीम रोहित शर्मा और विराट कोहली पर काफी ज्यादा डिपेंड रहती है - असगर अफगान

असगर अफगान के मुताबिक भारतीय टीम इन दोनों ही प्लेयर्स पर काफी ज्यादा निर्भर रहती है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा लेने इंडिया आए असगर अफगान ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा,

जब कोई क्रिकेटर परफॉर्म नहीं करता है तो फिर उसके बारे में बात जरूर होती है। ये हर एक क्रिकेटर के जीवन का एक हिस्सा है। हालांकि जब भी हमने भारत के खिलाफ खेला, हमारी प्लानिंग रोहित शर्मा और विराट कोहली के इर्द-गिर्द ही होती थी। हम यही कहते थे कि इनको आउट कर लो और आधी इंडियन टीम खत्म हो जाएगी। पूरी दुनिया की टीम इन दो खिलाड़ियों के खिलाफ इसी तरह से प्लानिंग करती है। ये ऐसे प्लेयर हैं जो अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं। हमारी प्लानिंग यही होती थी कि इन्हें शुरू में ही अटैक किया जाए, क्योंकि अगर शुरूआत में इनको आउट ना किया जाता तो फिर बाद में काफी मुश्किलें आती थीं। खासकर विराट कोहली के सामने, क्योंकि वो काफी बिजी प्लेयर हैं। जब वो सेट हो जाते हैं तो फिर उन्हें आउट करना काफी मुश्किल हो जाता है। हमारा यही मानना था कि अगर हम इन दोनों को आउट कर लेते हैं तो फिर 100-120 रन वनडे मैच से और 60-70 रन टी20 मुकाबले से कम हो जायेंगे।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...