न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में नए खिलाड़ियों को आजमा सकती है पाकिस्तान की टीम, कप्तान शाहीन अफरीदी ने दिए संकेत

England v Pakistan - Second Vitality International T20
आजम खान भी पाकिस्तान की टीम में वापसी कर रहे हैं

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान पाकिस्तान की टीम नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। कप्तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर अलग-अलग कॉम्बिनेशन को आजमाया जाएगा। इसी वजह से उन्होंने नए प्लयेयर्स को खिलाने की बात कही है।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन जून में होगा और इसके लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। पाकिस्तान की टीम भी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए इस वक्त न्यूजीलैंड में है। शाहीन अफरीदी की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि ना केवल इस सीरीज में जीत हासिल की जाए, बल्कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ी भी तैयार किए जाएं।

हम नए खिलाड़ियों को आजमाना चाहते हैं - शाहीन शाह अफरीदी

सीरीज के आगाज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने नए प्लेयर्स को मौका देने की बात कही। उन्होंने कहा,

कुछ युवा खिलाड़ी जैसे आजम खान, आमिर जमाल और साहिबजादा फरहान टीम में वापसी कर रहे हैं। वहीं कुछ नए खिलाड़ी जैसे हसीबुल्लाह और अब्बास अफरीदी भी टीम का हिस्सा हैं। हम यही चाहतें हैं कि इन पांच मैचों की टी20 सीरीज और आने वाले मैचों के दौरान इन खिलाड़ियों को मौका दिया जाए ताकि वर्ल्ड कप के लिए बेहतर तैयारी हो सके।

आपको बता दें कि इस सीरीज में दिग्गज खिलाड़ी बाबर आजम को बैटिंग ऑर्डर में डिमोट किया जाएगा और वो ओपनिंग नहीं करेंगे। उनकी बजाय मोहम्मद रिजवान के साथ सैम अयूब को ओपनिंग के लिए भेजा जाएगा और बाबर आजम तीसरे नंबर पर खेल सकते हैं। शाहीन अफरीदी के मुताबिक वर्ल्ड कप से पहले वो हर एक कॉम्बिनेशन को आजमाना चाहते हैं, ताकि इंग्लैंड टूर से पहले एक कॉम्बिनेशन सेट हो जाए। उन्होंने बाबर और रिजवान की जोड़ी को सबसे बेस्ट ओपनिंग जोड़ी बताया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता