विराट कोहली और जेम्स एंडरसन का बैटल अब हम नहीं देख पाएंगे, दिग्गज बल्लेबाज के आखिरी तीन मैचों में नहीं खेलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली और जेम्स एंडरसन की राइवलरी काफी तगड़ी थी
विराट कोहली और जेम्स एंडरसन की राइवलरी काफी तगड़ी थी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर हो गए हैं। इसको लेकर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली के बाहर होने का मतलब ये है कि अब हमें जेम्स एंडरसन और कोहली के बीच का जो बैटल है वो देखने को नहीं मिलेगा।

दरअसल विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए नहीं खेलने का फैसला किया था। उनके तीसरे टेस्ट मैच से खेलने की संभावना थी लेकिन वो इन तीन मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने जब टीम का ऐलान किया तो उसमें विराट कोहली का नाम नहीं था।

विराट कोहली को लेकर कोई कयास नहीं लगाना चाहिए - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक विराट कोहली की अनुपस्थिति को लेकर किसी तरह का कोई कयास नहीं लगाना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

दो मैच की बात छोड़िए, विराट कोहली अब पूरी सीरीज के लिए ही उपलब्ध नहीं हैं। कोई भी नहीं जानता है कि क्या कारण है तो हमें और आपको कोई अंदाजा नहीं लगाना चाहिए। हम विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच एक आखिरी बार वो बैटल नहीं देख पाएंगे। ये बिल्कुल ठीक है। मुझे लगता है कि कोई बड़ा कारण ही होगा, नहीं तो विराट कोहली ने कभी भी अपने पूरे करियर में इस तरह की सीरीज नहीं मिस की है। मुझे याद है उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज मिस की थी, जब पहले मुकाबले में टीम इंडिया सिर्फ 36 रनों पर आउट हो गई थी। वो उस वक्त पैटरनिटी लीव पर गए थे। हालांकि उससे पहले या उसके बाद से वो अभी तक इस तरह की छुट्टी पर नहीं गए हैं। वो क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय हैं और टेस्ट क्रिकेट उनके काफी करीब है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता