हम एकजुट होकर टीम के रूप में खेलेंगे: जो रूट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में इंग्लैंड की टीम में एक उबाल लाने के लिए कप्तान जो रूट ने एकता की बात की है। उन्होंने कहा है कि व्यक्तिगत रूप से न होकर हमें एक टीम के रूप में एकजुट होकर खेलने का कार्य सौंपा गया है। 23 नवम्बर से दोनों देशों के बीच एशेज का पहला टेस्ट शुरू होना है।

विशेषज्ञों के अनुसार 4 वर्ष पहली की तरह ऑस्ट्रेलिया इस लड़ाई में बाजी मारते हुए 4-0 के प्रदर्शन को दोहराएगा। इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम ख़ासा अनुभवी नहीं है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को ही भारी माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे नाम शामिल हैं, जो पहली बार टेस्ट क्रिकेट में एक साथ मैदान पर नजर आएंगे।

पर्थ की पिच को मध्येनजर रखते हुए शांत स्वभाव वाले रूट ने कहा कि एशेज के दौरान हमें एक साथ मिलकर खेलना होगा। उन्होंने कहा कि यह हमें खड़े होने का एक शानदार मौका मिला है। जब एक मौका मिलता है, तो उसे लेना चाहिए, यह टीम प्रयास होना चाहिए। हम एक टीम के रूप में खेलेंगे और अलग-अलग चरित्र दर्शाएँगे।

जो रूट ने 2013-14 में मिली करारी पराजय जैसी चीजें इस बार भी होने की बातों को नकार दिया और बेहतर खेल दिखाने की उम्मीद जताई। हालाँकि इंग्लैंड की मुश्किलें भी काफी बढ़ती जा रही है। ब्रिस्टल में हुए विवाद के बाद बेन स्टोक्स का निलंबन हुआ और वे एशेज की टीम से बाहर हो गए। इसके बाद स्टीवन फिन और मोइन अली के चोटिल होने की भी खबरें आई है। अभी तक फिन और अली की चोट की गंभीरता के बारे में चीजें स्पष्ट नहीं हुई है लेकिन वे पहले दोनों अभ्यास मैचों से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स के जाने से इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगही। स्टोक्स तेज गति से गेंदबाजी करने के अलावा शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं और विश्व क्रिकेट में श्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक माने जाते हैं।

Edited by Staff Editor