Create

ड्वेन ब्रावो ने किया संन्यास का ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

ड्वेन ब्रावो ने एक लंबे करियर के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया है
ड्वेन ब्रावो ने एक लंबे करियर के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया है

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) की हार के बाद ड्वेन ब्रावो ने फेसबुक लाइव में आईसीसी को बताया कि वो इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले लेंगे।

ड्वेन ब्रावो के मुताबिक उन्होंने इतने सालों तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया और अब संन्यास का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि अब समय आ गया है। मेरा करियर काफी शानदार रहा है। मैंने वेस्टइंडीज का 18 सालों तक प्रतिनिधित्व किया और कई उतार-चढ़ाव मेरे करियर में आए। मैं कैरेबियाई लोगों को उनके प्यार और सपोर्ट के लिए आभार प्रकट करता हूं। मैंने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती जिसमें से दो मेरे कप्तान डैरेन सैमी के साथ रही। एक चीज जिसको लेकर मैं काफी गौरवान्वित महसूस करता हूं कि एक ऐसे समय में जब हमारे पास कई जबरदस्त क्रिकेटर थे हम अपने लिए एक अलग मुकाम हासिल करने में कामयाब रहे।
“The time has come.”Winning two #T20WorldCup titles in an illustrious career for the #WestIndies, Dwayne Bravo has announced his retirement from international cricket.More 👉 bit.ly/3q886KB https://t.co/Xj1loLA3ka

ड्वेन ब्रावो ने अपने करियर में काफी सफलता हासिल की

आपको बता दें कि ड्वेन ब्रावो ने अपने करियर में काफी सफलता हासिल की। एक ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज के लिए जहां उनका योगदान काफी शानदार रहा तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

ड्वेन ब्रावो ने दुनिया भर की टी20 लीग्स में काफी नाम कमाया। वो लगभग हर एक टूर्नामेंट में खेलते हैं और वहां पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हाल ही में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल का टाइटल भी जीता था। टीम की इस जीत में उनकी भूमिका भी काफी अहम रही थी। ब्रावो ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2004 में किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment