Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: वेस्टइंडीज ने श्रीलंका और इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

  • वेस्टइंडीज की बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:52 IST

Enter caption

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 83 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। सेंट लूसिया में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम अठारहवें ओवर तक 104 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की हैली मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई मेजबान टीम ने जबरदस्त शुरुआत की। हैली मैथ्यूज और डोटिन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। डोटिन ने 49 रन बनाए तथा मैथ्यूज ने 62 रन जड़े। इसके बाद तूफानी खिलाड़ी स्टेफनी टेलर ने मोर्चा संभालते हुए बल्ले से से जबरदस्त प्रहार किये और 25 गेंद पर 41 रन की पारी खेल टीम को बड़े स्कोर की तरफ पहुंचाने का काम किया। ऊपरी क्रम की तीनों बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन का विशाल स्कोर बनाया। श्रीलंका के लिए प्रबोधनी, रनासिंघे और सिरीवर्दने को 1-1 सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम कहीं भी मुकाबले में नजर नहीं आई। उन्हें 14 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा और यह सिलसिला चलता ही रहा। चमारी अट्टापट्टू एकमात्र बल्लेबाज रहीं जिन्होंने मेजबान गेंदबाजी का सामना किया। उन्होंने 44 रनों की पारी खेली लेकिन अन्य किसी भी बल्लेबाज का योगदान नहीं रहा। 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। मुकाबला पूरी तरह से एक तरफा रहा और वेस्टइंडीज को जीतने के लिए ज्यादा मश्क्कत भी नहीं करनी पड़ी। पूरी श्रीलंकाई टीम अठारहवें ओवर की चौथी गेंद तक 104 रन पर सिमट गई। हैली मैथ्यूज ने 3 विकेट चटकाए। ऑल राउंड प्रदर्शन की वजह से मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। 

दक्षिण अफ्रीकी टीम टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 19।3 ओवर में 85 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की नताली सिवर ने 4 ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने पंद्रहवें ओवर में 3 विकेट खोकर 87 रन बनाए और मुकाबला जीत लिया। नताली सिवर को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। 

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करे

Published 17 Nov 2018, 11:18 IST
Advertisement
Fetching more content...