Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया

  • बांग्लादेश की महिला टीम ने 20 ओवर खेलकर भी बहुत कम रन बनाए
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:54 IST

Enter caption

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के ग्रुप मुकाबलों का समापन हो गया। आखिरी मैचों में इंग्लैंड और बांग्लादेश को शिकस्त का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड को वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से हराया। बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका ने 30 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। 

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका पहला विकेट 2 रन पर गिरा और विकेट पतन शुरू हो गया। 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। पूरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर खेलने के बाद 8 विकेट पर 115 रन बनाए। सोफिया ब्राउन ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए डोटिन और शकेरा सेलमन ने 2-2 विकेट हासिल किये। इसके बाद मेजबान टीम बल्लेबाजी के लिए आई और हैली मैथ्यूज (1) का विकेट गंवाया। स्टेफनी टेलर भी शून्य के स्कोर पर चलती बनीं। डोटिन (46) शिमैन कैम्पबेल (45) ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला और टीम ने बीसवें ओवर की तीसरी गेंद पर 6 विकेट पर 117 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। 

दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 109 रन बनाए। मैरीजाने कैप ने सबसे अधिक 25 रनों की पारी खेली। उनके अलावा लिजेल ली ने भी 21 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए सलमा खातून ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की स्थिति शुरू से ही खराब हो गई। टीम ने 20 ओवर खेले लेकिन जीत नहीं पाई। उन्होंने 5 विकेट पर 79 रन बनाए और 30 रन से हार गए। रूमाना अहमद ने सबसे अधिक 34 रन बनाए। 

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की महिलाओं के बीच 22 नवम्बर को खेला जाएगा। दूसरा मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 22 नवम्बर को ही खेला जाएगा। फाइनल 24 नवम्बर को खेला जाएगा। 

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के सभी मैचों की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Published 19 Nov 2018, 12:57 IST
Advertisement
Fetching more content...