Create
Notifications

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान
reaction-emoji
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। निकोलस पूरन टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। टी20 सीरीज में रोवमेन पॉवेल टीम के उप कप्तान हैं। वहीं वनडे में शाई होप टीम की उप कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज की शुरूआत दो जुलाई से डोमिनिका में होगी। इसके बाद गुयाना में फाइनल टी20 मुकाबला खेला जाएगा। वनडे सीरीज की शुरूआत 10 जुलाई से गुयाना में होगी। दोनों ही टीमों में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज चाहेगी कि इस सीरीज को भी अपने नाम करें।

वेस्टइंडीज की टीम नए लीडर्स को तैयार करना चाहती है और इसी वजह से रोवमेन पॉवेल को टी20 टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। टीम के लीड सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने कहा,

हमें पता है कि रोवमेन पॉवेल का इतिहास क्या है। वो पहले भी वेस्टइंडीज की कप्तानी कर चुके हैं और सीपीएल में भी अपनी फ्रेंचाइजी के कप्तान हैं। हमारा काम फ्यूचर के लीडर्स की भी तलाश करना है और हमने कुछ प्लेयर्स को चिन्हित किया है। इसमें रोवमेन पॉवेल का नाम भी है।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए वेस्टंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है

टी20 टीम - निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप-कप्तान), शामराह ब्रूक्स, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर और डोमिनिक ड्रेक (रिजर्व)।

वनडे टीम - निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), शामराह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जाडन सील्स और रोमारियो शेफर्ड (रिजर्व)।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...