पाकिस्तान दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, युवा तेज गेंदबाज को पहली बार मिला मौका

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम
वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम

पाकिस्तान के दौरे पर अप्रैल-मई में आठ सीमित ओवरों के मुकाबलों के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) महिला चयन समिति ने 15 सदस्यीय स्क्वाड घोषित कर दिया है। स्क्वाड में तेज गेंदबाज केट विलमोट को भी जगह मिली है, जिन्हें पहली बार राष्ट्रीय टीम का बुलावा आया है। इसके अलावा कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है। पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज को 5 T20I और 3 वनडे मुकाबले खेलने हैं।

केट विल्मोट को हाल ही में संपन्न सीजी यूनाइटेड महिला सुपर 50 कप और टी20 ब्लेज़ टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। इसके अलावा पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे को मिस करने वाली क्विना जोसेफ और चिडियन नेशन की वापसी हुई है। जोसेफ ने मार्च में हुए महिला सुपर 50 कप में खेले पांच मैचों में आठ विकेट लिए। वहीं, चिडियन नेशन ने महिला टी20 ब्लेज में पांच मैचों में छह विकेट लिए।

हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर स्क्वाड का हिस्सा रहने वाली जेनाबा जोसेफ, अश्मिनी मुनिसर और शाबिका गजनब को पाकिस्तान दौरे से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट की प्रमुख चयनकर्ता एन ब्राउन-जॉन ने कहा,

टीम के खिलाफ आगामी सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि वे लगभग छह महीने बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में लौट रहे हैं। आखिरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी। तीन वनडे के अलावा, टीम को जरूरी T20I मैच मिलेंगे, क्योंकि इस साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है।

वेस्टइंडीज की महिलाएं आगामी पाकिस्तान दौरे की तैयारियों के तहत एक सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर के लिए 6 अप्रैल से दुबई में इकट्ठा होंगी, जबकि टीम 14 अप्रैल को कराची पहुंचेगी, जहाँ पर सभी मुकाबले खेले जायेंगे। वनडे मुकाबले 18 से 23 अप्रैल और T20I मुकाबले 26 अप्रैल से 3 मई के बीच खेले जायेंगे।

पाकिस्तान दौरे के लिए वेस्टइंडीज का स्क्वाड

हेली मैथ्यूज (कप्तान), शेमेन कैम्पबेल (उप-कप्तान), आलियाह एलेन, शमिलिया कॉनेल, एफ़ी फ्लेचर, चेरी ऐन फ्रेजर, जेनिलिया ग्लासगो, चिनेल हेनरी, जैडा जेम्स, कियाना जोसेफ, चिडियन नेशन, करिश्मा रामहैरक, स्टेफनी टेलर, रशादा विलियम्स , केट विल्मोट

Quick Links

Edited by Prashant Kumar