Create
Notifications

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, प्रमुख गेंदबाज की हुई वापसी 

वेस्टइंडीज को अगले महीने भारत दौरे पर आना है
वेस्टइंडीज को अगले महीने भारत दौरे पर आना है
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज की टीम ने भारत दौरे (IND vs WI) पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में प्रमुख तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) की वापसी हुई है, जिन्होंने अपना आखिरी वनडे 2019 में खेला था। इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और मध्यक्रम के बल्लेबाज क्रुमाह बोनर की भी वापसी हुयी है। टीम की कमान किरोन पोलार्ड ही संभालेंगे। टी20 टीम की घोषणा अभी नहीं की गई है।

भारत दौरे पर वेस्टइंडीज को 6 से 11 फरवरी के बीच तीन वनडे और इसके बाद टी20 सीरीज भी खेली जानी है। दोनों देशों के बीच होने वाली यह सीरीज आईसीसी वनडे सुपर लीग का भी हिस्सा होगी, इस वजह से वेस्टइंडीज के पास अंक अर्जित कर वर्ल्ड कप के लिए टॉप 7 में जगह बनाने का मौका रहेगा। मेजबान देश होने की वजह से भारत को सीधे तौर पर प्रवेश मिलेगा।

रोच एक अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने 92 वनडे मैचों में 124 विकेट चटकाए हैं। 2019 में पोर्ट ऑफ़ स्पेन के मैदान पर भारत के खिलाफ ही उन्होंने अपना आखिरी वनडे खेला था और इसके बाद से ही टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया था।

क्रुमाह बोनर ने आखिरी बार जनवरी 2021 में बांग्लादेश में वेस्टइंडीज के लिए वनडे मैच खेला था। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए तीन वनडे मैच खेले हैं। दूसरी तरफ ओपनिंग बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को हालिया टी20 मैचों में प्रदर्शन के मैदान पर एक बार फिर से वापसी का मौका दिया गया है।

लीड चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा,

केमार रोच हमारे प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं और हमारा मानना है कि हमें जल्दी विकेट लेने के लिए गेंदबाजों की जरूरत है, और केमार, पांच की इकॉनमी रेट के साथ, निश्चित रूप से खेलने के लिए काफी अच्छा है। पिछले कुछ वर्षों में, क्रुमाह बोनर का क्रिकेट तेजी से आगे बढ़ा है और हमारा मानना है कि उन्हें 50 ओवर के प्रारूप में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा,

हम स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। हम एक ऐसे मुकाम पर पहुंचना चाहते हैं, जहां हमारे पास कई खिलाड़ी हों जो पोजीशन के लिए लड़ रहे हों। हम उन खिलाड़ियों के पूल का विस्तार करना चाहते हैं जिन्हें हमें चुनना है। हमने जो टीम चुनी है वह बहुत अच्छी टीम है और हम इस दौरे को 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों के तहत देख रहे हैं।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम

किरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, क्रुमाह बोनर, डैरेन ब्रावो, शमराह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वॉल्श जूनियर।

आपको बता दें वनडे 6, 9 और 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और उसके बाद ईडन गार्डन्स में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज शुक्रवार को टी20 के लिए टीम की घोषणा करने वाली है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...