इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के स्क्वाड का हुआ ऐलान, T20 World Cup से बाहर होने वाले खिलाड़ी की हुई वापसी

वेस्टइंडीज को तीन टेस्ट खेलने हैं
वेस्टइंडीज को तीन टेस्ट खेलने हैं

West Indies squad for England Tests: वेस्टइंडीज अपने घर पर आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने में व्यस्त है और इसके बाद टीम को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है, जहाँ दोनों के बीच रिचर्ड बॉथम सीरीज खेली जानी है, जिसमें 3 टेस्ट मुकाबले होंगे। इस सीरीज के लिए मंगलवार को वेस्टइंडीज ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है और कुछ अहम खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है, जिसमें प्रमुख नाम ऑलराउंडर जेसन होल्डर का है। होल्डर को हाल ही में काउंटी क्रिकेट के दौरान चोटिल हो जाने की वजह से टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण से बाहर होना पड़ा था, जबकि उन्होंने वेस्टइंडीज की पिछली टेस्ट सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया था।

जेसन होल्डर के अलावा युवा तेज गेंदबाज जेडन सील्स की भी वापसी हुई है जो पिछली टेस्ट सीरीज में कंधे की चोट के कारण ही खेल पाए थे। वहीं, मिकाइल लुइस के रूप में एक अनकैप्ड बल्लेबाज को भी मौका दिया गया है। वेस्टइंडीज अंडर-19 टीम के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लुइस ने अपने डेब्यू फर्स्ट क्लास सत्र में लीवार्ड हरिकेंस की ओर से 48.71 की औसत से 682 रन बनाए। अगर वह इंग्लैंड में वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू करते हैं, तो वह प्रसिद्ध मैरून टेस्ट कैप पहनने वाले पहले किटियन बन जाएंगे।

कप्तान क्रेग ब्रैथवेट अपनी कप्तानी की भूमिका जारी रखेंगे, जबकि तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ फिर से उप-कप्तान के रूप में नजर आएंगे। टीम 4 जुलाई से शुरू होने वाले बेकिंघम में 4-दिवसीय वार्म-अप मैच से पहले, टोनब्रिज स्कूल में एक प्रशिक्षण शिविर के लिए 23 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का स्क्वाड

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक अथानाजे, जोशुआ डा सिल्वा, जेसन होल्डर, केवम हॉज, टेविन इमलाच, अल्जारी जोसेफ (उपकप्तान), शमर जोसेफ, मिकाइल लुइस, ज़ाचरी मैक्कास्की, किर्क मैकेंजी, गुडाकेश मोती, केमर रोच, जेडन सील्स, केविन सिंक्लेयर

आपको बता दें कि 19 वर्षीय तेज गेंदबाज इसाई थोर्न इस डेब्यू फर्स्ट क्लास सीज़न में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपने पहले आठ मैचों में 16.29 की औसत से 31 विकेट झटके हैं और वेस्टइंडीज टीम के साथ एक डेवलपमेंट खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड की यात्रा करेंगे।

रिचर्ड बॉथम टेस्ट सीरीज मैच शेड्यूल

गुरुवार 4 - 7 जुलाई 2024 बेकिंघम में 4-दिवसीय वार्म-अप मैच

बुधवार 10 - 14 जुलाई 2024: पहला टेस्ट मैच, लॉर्ड्स

गुरुवार 18 - 22 जुलाई 2024: दूसरा टेस्ट मैच, ट्रेंट ब्रिज

शुक्रवार 26 - 30 जुलाई 2024: तीसरा टेस्ट मैच, एजबेस्टन

Quick Links

App download animated image Get the free App now