वेस्टइंडीज के क्रिकेटर को मैच फिक्सिंग का पाया गया दोषी...आईसीसी ने किया सस्पेंड

Nitesh
Australia v West Indies - ODI Game 3
Australia v West Indies - ODI Game 3

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज डेवोन थॉमस (Devon Thomas) को मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी ने निलंबित कर दिया है। वेस्टइंडीज के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके डेवोन थॉमस के ऊपर तीन गर्वनिंग बॉडी ने नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया और इसके बाद उन्हें आईसीसी ने सस्पेंड कर दिया।

आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी। आईसीसी ने अपने बयान में कहा "श्रीलंका क्रिकेट, एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड और कैरेबियन प्रीमियर लीग की तरफ से आईसीसी ने वेस्टइंडीज के प्लेयर डेवोन थॉमस पर एंटी करप्शन कोड के तहत सात मामलों में चार्ज लगाया है और उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाता है। अब डेवोन थॉमस के पास अपने ऊपर लगे चार्ज के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिनों का समय है।'

वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भी एक बयान जारी कर इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने स्टेटमेंट में कहा "क्रिकेट वेस्टइंडीज सीधे तौर पर इस प्रोसेस में शामिल नहीं है लेकिन क्रिकेट में करप्शन को कम करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बोर्ड आईसीसी के एंटी करप्शन यूनिट को इस मामले में पूरी तरह से सपोर्ट करता है, ताकि इस खेल की भावना बनी रहे।"

डेवोन थॉमस ने 2009 में वेस्टइंडीज के लिए किया था डेब्यू

डेवोन थॉमस की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक वेस्टइंडीज के लिए एक टेस्ट, 21 वनडे और 12 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। अपना टेस्ट डेब्यू पिछले साल उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। वहीं वनडे डेब्यू उन्होंने 2009 में ही कर लिया था। टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भी उनका उसी साल बांग्लादेश के खिलाफ हुआ था। हालांकि इसके बावजूद डेवोन थॉमस नियमित तौर पर वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा नहीं रहे और इसी वजह से वो ज्यादा मुकाबले नहीं खेल पाए।

आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले भी कई खिलाड़ियों के ऊपर फिक्सिंग को लेकर बैन लग चुका है और इसी वजह से आईसीसी इस मामले में काफी सख्त रवैया अपनाता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now