वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में नीदरलैंड्स को हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप

विंडीज ने सभी तीनों मैचों में जीत हासिल की है
विंडीज ने सभी तीनों मैचों में जीत हासिल की है

वेस्टइंडीज (West Indies) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) को तीसरे एकदिवसीय मैच में 20 रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए विंडीज ने 5 विकेट पर 308 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स की टीम एक गेंद शेष रहते 288 रन बनाकर आउट हो गई।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। शाई होप और काइल मैयर्स ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। इस बीच होप 24 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से मैयर्स का साथ देने के लिए ब्रूक्स आए और दोनों ने मिलकर धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों मिलकर स्कोर 242 तक लेकर गए। मैयर्स अपना शतक पूरा करने के बाद 120 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। ब्रूक्स ने अंत तक बल्लेबाजी और अपना शतक बनाने में सफल रहे वह 101 रन बनाकर नाबाद लौटे। अंत में बोनर ने नाबाद 19 रन बनाते हुए विंडीज का स्कोर 5 विकेट पर 308 रन तक पहुँचाया।

जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स ने भी धाकड़ बैटिंग की। पहले विकेट के लिए विक्रमजीत और मैक्स ओडॉयड ने 98 रन जोड़े। विक्रमजीत 54 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। मूसा अहमद ने भी शुरुआत अच्छी की लेकिन इसे बरकरार रखने में नाकाम रहे और 42 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से नीदरलैंड्स की स्थिति खराब हुई। हालांकि मैक्स ने एक छोर पर टिककर रन बनाए लेकिन अन्य बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिला। मैक्स 89 रन बनाकर आउट हो गए और नीदरलैंड्स की टीम अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर 288 रन बनाकर सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए शेरमन लुईस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। अकील होसैन और हेडन वॉल्श ने 2-2 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज: 308/5

नीदरलैंड्स: 288/10

Quick Links

Edited by Naveen Sharma