COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: जेसन होल्डर पर धीमे ओवर रेट के कारण लगा एक मैच का प्रतिबंध, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
3.16K   //    04 Feb 2019, 20:17 IST

West Indi

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को धीमे ओवर रेट के कारण सेंट लूसिया टेस्ट से निलंबित कर दिया गया है। उन पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एंटीगा टेस्ट में धीमे ओवर रेट के कारण यह कार्यवाई हुई है। होल्डर की अनुपस्थिति में तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए क्रेग ब्रैथवेट को टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। इससे पहले ब्रैथवेट ने सिर्फ 4 टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज की कप्तानी की है।

यह दूसरा ऐसा मौका है कि जब होल्डर को धीमे ओवर रेट के लिए निलंबित किया गया है। इससे पहले उन्हें वर्ष 2017 में भी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ धीमे ओवर रेट के चलते अगले मैच से निलंबित किया गया था।

गयाना के 20 वर्षीय ऑल राउंडर कीमो पॉल, होल्डर की अनुपस्थिति में टीम में शामिल होंगे। उन्होंने अब तक सिर्फ दो टेस्ट खेले हैं। कीमो पॉल पिछले वर्ष अक्टूबर में भारत दौरे पर भी आए थे।

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। बारबाडोस में खेले गए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में होल्डर ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 202 रन बनाये और अपनी टीम की 381 रन की जीत दिलाने में मदद की। उन्होंने गेंदबाजी में भी दो विकेट लिए। एंटीगा में खेले गए दूसरे टेस्ट में होल्डर ने 4 विकेट लिए थे। वेस्टइंडीज ने यह मैच 10 विकेट से जीता था।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने दोनों टेस्ट मैचों में चार मुख्य तेज गेंदबाज खिलाये। उन्होंने रॉस्टन चेस के रूप में स्पिन गेंदबाज खिलाया। दूसरे टेस्ट में चेस की गेंदबाजी का बहुत कम इस्तेमाल किया। उन्होंने केवल 8 ओवरों में गेंदबाजी की क्योंकि इंग्लैंड 187 और 132 के कुल योग पर दो बार आउट हो गई थी। इंग्लैंड की टीम महज 103.1 ओवरों में दो बार ऑल आउट हो गई थी।

गौरतलब है कि श्रृंखला का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सेंट लूसिया में 9 फरवरी को खेला जायेगा। लगातार दो टेस्ट जीतकर वेस्टइंडीज ने सीरीज अपने नाम कर ली है।


Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...