Create
Notifications

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने केन्द्रीय अनुबंध में कई नए खिलाड़ी शामिल किये, दिग्गजों को किया बाहर

निरंजन

वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies Cricket) ने अपने खिलाड़ियों के केन्द्रीय अनुबंध की घोषणा की है। अगले एक साल के लिए कुल 18 खिलाड़ियों को विंडीज बोर्ड का अनुबंध मिला है। यह 1 जून 2021 से 30 जून 2022 तक के लिए मान्य होगा। अगले एक साल के लिए किये गए इस अनुबंध में एनक्रुमाह बोनर के अलावा कुछ अन्य नए नाम भी शामिल किये गए हैं।

बोनर के अलावा जोशुआ डा सिल्वा, अकील होसैन, काइल मैयर्स को अंतरराष्ट्रीय अनुबंध मिला है। नए टेस्ट कप्तान कैग ब्रैथवेट और डैरेन ब्रावो को लाल गेंद और सफेद गेंद के लिए अंतरराष्ट्रीय अनुबंध मिला है। वेस्टइंडीज टीम के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा कि 2021-22 की अवधि के लिए पेश किए गए अनुबंधों में 18 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है, जो पिछले साल की तुलना में 4 नाम कम हैं। जेसन होल्डर मूल्यांकन अवधि के दौरान अपने मजबूत टेस्ट और टी20 प्रदर्शन के कारण अपने सभी प्रारूप अनुबंध को बनाए रखने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। अंतिम अवधि के दौरान अपने मजबूत प्रदर्शन के कारण कई नए खिलाड़ियों को लाल गेंद के अनुबंध की पेशकश की जाती है। कई खिलाड़ियों को नहीं भी रखा गया क्योंकि वे न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते थे।

वेस्टइंडीज टीम के अनुबंधित खिलाड़ी

जेसन होल्डर (सभी प्रारूप)

लाल गेंद प्रारूप

क्रैग ब्रैथवेट, जरमेन ब्लैकवुड, एनक्रुमाह बोनार, रहकीम कॉर्नवॉल, जोशुआ डा सिल्वा, शैनन गैब्रिएल, काइल मैयर्स और कीमार रोच।

सफेद गेंद प्रारूप

किरोन पोलार्ड, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, शाई होप, अकील होसैन, एविन लुईस, अल्जारी जोसेफ, निकोलस पूरन, हैडन वॉल्श।

अनुबंध से बाहर होने वाले खिलाड़ी

शमराह ब्रूक्स, शेन डॉवरिच (लाल गेंद प्रारूप)

रोस्टन चेज (सभी प्रारूप)

सुनील अम्ब्रिस, शेल्डन कोट्रेल, शिमरोन हेटमायर, ब्रेंडन किंग, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस (सफेद गेंद प्रारूप)।

जिन खिलाड़ियों को अनुबंध नहीं मिला है उनको एक साल के लिए क्षेत्रीय फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रेक्ट दिया गया है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...