वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए किया टीम का ऐलान, यूएई सीरीज के लिए भी टीम घोषित

West Indies v India - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v India - ICC Cricket World Cup 2019

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने अगले महीने से जिम्बाब्वे में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कीमो पॉल की वापसी हुई है जिन्होंने पिछले साल जुलाई में अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था। वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले गुडाकेश मोटी को भी टीम में जगह मिली है।

वेस्टइंडीज के लीड सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने कीमो पॉल के टीम में सेलेक्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कीमो पॉल के पास जिस तरह का ऑलराउंड स्किल है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो हमारे लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। उनके मुताबिक कीमो पॉल थ्रीडी प्लेयर हैं और नई गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज के जो खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं उन्हें क्वालीफायर मैचों से पहले एक साथ इकट्ठे होने के लिए चांस दिया जाएगा। वहीं जो खिलाड़ी क्वालीफायर टीम का हिस्सा हैं और आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं वो यूएई के खिलाफ शारजाह में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे। आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों के कवर के तौर पर चार अनकैप्ड खिलाड़ी यूएई सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं।

वेस्टइंडीज टीम के लीड सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने सभी खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। उनके मुताबिक टीम में हर एक खिलाड़ी को अपने रोल के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है और वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए वेस्टइंडीज की टीम

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), शामराह ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसे कार्टी, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, गुडाकेश मोटी, कीमो पॉल, निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड।

यूएई सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम

शाई होप (कप्तान), ब्रैंडन किंग (उप कप्तान), अलिक अथानाजे, शामराह ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसे कार्टी, रोस्टन चेज, डॉमिनिक ड्रेक्स, कावेम हॉज, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोटी, कीमो पॉल, रेमन रीफ, ओडियन स्मिथ और डेवोन थॉमस।

Quick Links

App download animated image Get the free App now