WI vs IND - भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज ने प्रमुख गेंदबाज को अपनी टीम में किया शामिल

केविन सिनक्लेयर को मिली टीम में जगह (Photo - ESPNCRICINFO)
केविन सिनक्लेयर को मिली टीम में जगह (Photo - ESPNCRICINFO)

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए अनकैप्ड गेंदबाज केविन सिनक्लेयर को अपनी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। ऑलराउंडर खिलाड़ी रेमन रीफर की जगह ऑफ स्पिनर केविन सिनक्लेयर को टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया है जिन्होंने पहले मैच में खेला था।

वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे दिन ही एक पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया था। वेस्टइंडीज के पहली पारी के 150 रनों के जवाब में भारत ने तीसरे दिन 421/5 के स्कोर पर पारी घोषित की और 271 रनों की विशाल बढ़त ली। जवाब में दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की टीम 50.3 ओवर में सिर्फ 130 रनों पर सिमट गई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

अब कैरेबियाई टीम में रेमन रीफर की जगह केविन सिनक्लेयर को शामिल किया गया है। रीफर का प्रदर्शन पहले मुकाबले में उतना अच्छा नहीं रहा था। वो पहली पारी में दो और दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन ही बना पाए थे। इसके अलावा गेंदबाजी में भी एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। सिनक्लेयर की अगर बात करें तो वो अभी तक वेस्टइंडीज के लिए सात वनडे और छह टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। हाल ही में उन्होंने जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर में हिस्सा लिया था।

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), अलिक अथानजे, टैगनारेन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डी सिल्वा, शैनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैक्केंजी, केमार रोच, केविन सिनक्लेयर और जोमेल वारिकन।

आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच 20 जुलाई से त्रिनिदाद में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now