वेस्टइंडीज का दिग्गज टीम से बाहर, पाकिस्तान और नीदरलैंड्स दौरे की टीम घोषित

कुछ नए खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं
कुछ नए खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं

वेस्टइंडीज (West Indies) ने पाकिस्तान (Pakistan) और नीदरलैंड्स (Netherlands) दौरे पर एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। दिग्गज ऑल राउंडर जेसन होल्डर को आराम देने का निर्णय लिया गया है। कुछ नये चेहरों को कैरेबियाई टीम में शामिल किया गया है। होल्डर इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अनुसार शिमरोन हेटमायर भी दौरे का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर पर होंगे। इस बीच एविन लुईस को फिटनेस के मानदंडों को पूरा नहीं कर पाने के कारण नहीं चुना गया है। हालांकि वह इस समय आईपीएल का हिस्सा हैं।

नए बल्लेबाज कीसी कार्टी को शामिल करने को लेकर मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हैंस ने कहा कि हम कार्टी से प्रभावित थे और जिस तरह की बैटिंग के लिए वह जाने जाते हैं, हमने उनकी क्षमता की कई झलकियां देखी हैं। हमें उम्मीद है कि उनको यह मौका देने से वह वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के महत्व को समझेंगे। हमें लगता है कि वह एक युवा बल्लेबाज है जिसके पास बड़े प्रोमिस हैं और इस तरह के दौरे में खुद को साबित कर सकते हैं।

नीदरलैंड्स दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम आम्सटेवलिन में खेलेगी। तीन मैचों की यह सीरीज 31 मई से शुरू होगी। इसके बाद अगले दो मुकाबले 2 और 4 जून को खेले जाएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 8, 10 और 12 जून को रावलपिंडी में खेली जानी है। दोनों सीरीज आईसीसी एकदिवसीय सुपर लीग का हिस्सा हैं, यहां अर्जित अंकों के साथ टीमों को शीर्ष सात में से एक स्थान को हासिल करने का अवसर मिलने वाला है। 2023 में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए ऑटोमेटिक योग्यता का स्पॉट होगा।

वेस्टइंडीज की टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), एनक्रुमाह बोनर, शमराह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, शेरमोन लुईस, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श जूनियर।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now