Create
Notifications

वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी ने लिया संन्यास, एक ही दिन में दो खिलाड़ियों ने कहा खेल को अलविदा

सिमंस ने तीनों प्रारूप में वेस्टइंडीज के लिए खेला था
सिमंस ने तीनों प्रारूप में वेस्टइंडीज के लिए खेला था
reaction-emoji reaction-emoji
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज (West Indies) के स्टार खिलाड़ी लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। विंडीज टीम के लिए सिमंस ने तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला। हालांकि उनका करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा और चोटों ने भी उनको लगातार परेशान किया। इसके अलावा उनकी खराब फॉर्म भी टीम से बाहर रहने का कारण थी।

सिमंस ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मुकाबले के जरिये डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने करियर में 68 एकदिवसीय मुकाबले खेले। इन मैचों में सिमंस ने 1958 रन बनाए। जहाँ तक शतकों की बात है, तो वह अपने एकदिवसीय करियर में महज 2 बार शतकीय पारियां खेल पाए। टेस्ट करियर भी सिमंस का अच्छा नहीं था। वेस्टइंडीज के लिए उन्होंने महज 8 टेस्ट मुकाबले खेले।

Lendl Simmons retired from International cricket.

हालांकि टी20 प्रारूप में अन्य प्रारूप की तुलना में अच्छा खेल दिखाया। वह इस प्रारूप में खेले गए 68 मुकाबलों में 1500 से भी ज्यादा रन बनाने में सफल रहे थे। हालांकि इस प्रारूप में उनके बल्ले से शतकीय पारी नहीं आई। कैरेबियन प्रीमियर लीग के अलावा वर्ल्ड की कई टी20 लीग्स में वह खेले। आईपीएल भी उनमें से एक है। आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे थे। आईपीएल में उनके नाम एक हज़ार से ज्यादा रन है।

काफी समय से टीम से बाहर चल रहे सिमंस के पास संन्यास के अलावा कोई विकल्प भी नहीं था। टीम में वापसी के आसार भी मुश्किल ही दिखाई दे रहे थे। ऐसे में उन्होंने इस निर्णय पर पहुँचने का निर्णय लिया और खेल को अलविदा कह दिया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...