Create

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने IPL में खेलने वाले खिलाड़ियों को लेकर किया बड़ा ऐलान

किरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं
किरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं

आईपीएल (IPL) नीलामी पूरी होने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की गारंटी दी है। वेस्टइंडीज (West Indies) से आईपीएल में खेलने वाले सभी खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे। मार्च के अंत में इस बार आईपीएल शुरू होने के आसार हैं। 12 और 13 फरवरी को आईपीएल का मेगा ऑक्शन सम्पन्न हुआ है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के बयान के अनुसार प्रत्येक वर्ष आईसीसी एफ़टीपी में टूर्नामेंट के लिए एक विंडो आवंटित की है और खिलाड़ियों को अपने रिटेनर अनुबंधों में इसकी गारंटी भी दी है, इसलिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हर साल आईपीएल में भाग लेने के लिए पूरी तरह से उपलब्ध हैं। इसे टीमों के लिए भी राहत की खबर कही जा सकती है।

आईपीएल नीलामी में वेस्टइंडीज के 14 खिलाड़ियों के लिए बोली लगी। उनके अलावा तीन खिलाड़ी पहले से टीमों में रिटेन थे। इस तरह कुल 17 नाम इस कैरेबियाई देश से आईपीएल में हैं। इन खिलाड़ियों को 81 करोड़ से भी ज्यादा भारतीय रुपयों में रखा गया है। ऐसे में यह बड़ी राशि काफी मायने रखती है।

आंद्रे रसेल को सबसे ज्यादा धन राशि मिली है
आंद्रे रसेल को सबसे ज्यादा धन राशि मिली है

वेस्टइंडीज की तरफ से इस आईपीएल में सबसे ज्यादा धन राशि पाने वाले खिलाड़ी का नाम आंद्रे रसेल है। उनको केकेआर ने 12 करोड़ रूपये की धन राशि के साथ टीम में रिटेन किया था। उनके अलावा निकोलस पूरन को 10 करोड़ से ज्यादा राशि के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल किया गया है। जेसन होल्डर को लखनऊ में 8 करोड़ से ज्यादा की राशि के साथ शामिल किया गया है। किरोन पोलार्ड को 6 करोड़ रूपये में मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया था। रोमारियो शेफर्ड को 7 करोड़ से ज्यादा राशि में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था।

वेस्टइंडीज की टीम के खिलाड़ी कोलकाता में टीम होटल से शायद नीलामी देख रहे होंगे। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम फ़िलहाल कोलकाता में है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment