प्रमुख सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की लंबे समय के बाद हुई वापसी

Australia v West Indies - First Test: Day 4
Australia v West Indies - First Test: Day 4

जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। अनुभवी तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल की टीम में वापसी हुई है। इंजरी की वजह से वो टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन अब उनको सेलेक्ट किया गया है। इसके अलावा कैरेबियाई टीम में गुडाकेश मोती और जोमेल वारिकन के रूप में दो लेफ्ट ऑर्म स्पिनर भी शामिल किए गए हैं। वहीं जायडन सील्स और एंडरसन फिलिप्स चोटिल होने की वजह से टीम में जगह नहीं बना पाए। शामराह ब्रूक्स को नहीं शामिल किया गया है।

शैनन गैब्रियल की अगर बात करें तो उन्होंने आखिरी बार नवंबर 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेला था। उनके पास 56 टेस्ट मैचों का अनुभव है। पिछले साल नवंबर में वो सुपर50 कप में त्रिनिदाद एंड टोबैगो रेड फोर्स के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। वारिकन ने भी इसी सीरीज में आखिरी बार श्रीलंका में खेला था। वहीं गुडाकेश मोती ने जून 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना डेब्यू किया था और एक बार फिर से उन्हें मौका मिला है।

वेस्टइंडीज टीम के लीड सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने इस स्क्वाड को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

कंडीशंस को देखते हुए हमने दो लेफ्ट ऑर्म स्पिनर्स का चयन किया है। वहीं तेज गेंदबाजों में जायडन सील्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था लेकिन वो उपलब्ध नहीं थे और इसी वजह से हमने शैनन गैब्रियल को सेलेक्ट किया है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच 4 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दोनों ही मैच बुलावायो में होंगे। इस सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम इस प्रकार है।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), क्रुमाह बोनर, टैगनरायन चंद्रपॉल, रोस्टन चेज, जोशुआ डी सिल्वा, शैनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, काइले मेयर्स, गुडाकेश मोती, रेमन रीफर, केमार रोच, डेवोन थॉमस और जोमेल वारिकन।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment