Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की मजबूत टीम का ऐलान, क्रिस गेल समेत कई दिग्गज शामिल

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल टीम का हिस्सा हैं
विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल टीम का हिस्सा हैं
SENIOR ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए वेस्टइंडीज टीम (Windies Cricket Team) का ऐलान हो गया है जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 15 सदस्यीय टीम में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

चौंकाने वाली बात ये है कि प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर को मेन टीम में जगह नहीं मिली है और उन्हें रिजर्व में रखा गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल को भी रिजर्व में रखा गया है।

किरोन पोलार्ड टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि निकोलस पूरन को उप कप्तान बनाया गया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले रोस्टन चेज को भी टीम में जगह दी गई है। अभी तक उन्होंने एक भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय नहीं खेला है लेकिन सीपीएल के परफॉर्मेंस के आधार पर उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है। उन्होंने सीपीएल में सात मैचों में 70.25 की औसत और 151.07 की स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए हैं।

इसके अलावा तेज गेंदबाज रवि रामपॉल की लंबे समय के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। वो छह साल के बाद वापसी कर रहे हैं। आखिरी बार 2015 में उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए टी20 मुकाबला खेला था। उन्हें भी सीपीएल में उनके अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है। उन्होंने आठ मैचों में 13 की औसत से 17 विकेट चटकाए। अगर किरोन पोलार्ड की बात करें तो वो आठ साल के बाद किसी आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। पोलार्ड ने आखिरी बार 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लिया था।

वेस्टइंडीज के लीड सेलेक्टर रॉजर हार्पर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इस टीम में काफी गहराई है और सभी डिपार्टमेंट में अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं। टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। कई खिलाड़ियों के पास वर्ल्ड कप जीतने का अनुभव है। उम्मीद करता हूं कि टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेड मैकॉय, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, ओशेन थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर।
रिजर्व प्लेयर - डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, जेसन होल्डर और अकील हुसैन।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now