Create

क्रिकेट न्यूज: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, एविन लेविस की वापसी

Enter caption

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। सलामी बल्लेबाज एविन लेविस की टीम में वापसी हुई है। हाल ही में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में वो नहीं खेले थे। इसके अलावा केसरिक विलियम्स और शेल्डन कॉटरेल की भी टीम में वापसी हुई है।

दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड और ओबेड मैक्वॉय को चोटिल होने की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है। ये दोनों ही खिलाड़ी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे। वहीं ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और ऑफ स्पिनर एश्ली नर्स की भी चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। इसलिए ये दोनों खिलाड़ी भी इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी चोटिल होने की वजह से दोनों खिलाड़ी नहीं खेल पाए थे।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर को सिलहट में खेला जाएगा, जिसके लिए पूरी कैरेबियाई टीम इस प्रकार है:

कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), डैरेन ब्रावो, शिमरन हिटमायर, फेबियन एलेन, केसरिक विलियम्स, कीमो पॉल, खेरी पियरे, एविन लेविस, निकोलस पूरन, रोवमेन पॉवेल, दिनेश रामदीन, शाई होप, शेरफेन रदरफोर्ड, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस।

आपको बता दें वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है। इससे पहले भारत दौरे पर कैरेबियाई टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज तीनों ही प्रारूपों में टीम को हार मिली थी। हालांकि कैरेबियाई टीम 20 की अच्छी टीम मानी जाती है, लेकिन दिग्गज खिलाड़ियों के गैरमौजूदगी की वजह से टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहता है। आंद्रे रसेल के ना होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। वो निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। इसके अलावा वो कमाल के फील्डर भी हैं। हालांकि लेविस के आने से शीर्षक्रम को मजबूती प्रदान होगी।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment