Create

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

Australia v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
Australia v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आयरलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो गया है। नियमित कप्तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की टीम में वापसी हुई है और दोनों ही सीरीज में वो टीम की कप्तानी करेंगे। निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को टी20 टीम का उप कप्तान बनाया गया है जबकि शाई होप को आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपकप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा है कि गेल को निश्चित तौर पर पूरे सम्मान के साथ विदाई दी जाएगी।

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 8 जनवरी को, दूसरा मुकाबला 11 जनवरी को और तीसरा मैच 14 जनवरी को खेला जाएगा। सभी मैच सबीना पार्क जमैका में होंगे और आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे। वहीं आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 मुकाबला भी जमैका में ही खेला जाएगा। इसके बाद कैरेबियाई टीम बारबाडोस जाएगी जहां पर उन्हें 22 से 30 जनवरी तक इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है।

किरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप (उप कप्तान), शामराह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, जस्टिन ग्रीव्स, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, गुदाकेश मोती, जायडन सील्स, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और डेवोन स्मिथ। कोविड-19 रिजर्व - कीस कार्टी और शेल्डन कॉट्रेल।

इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पूरी टीम

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), फेबियन एलेन (केवल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले के लिए), डैरेन ब्रावो (केवल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले के लिए), रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रेल, डोमिनिक ड्रेक्स, शाई होप, अकील होसेन, जेसन होल्डर, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, रोवमेन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वॉल्श जूनियर।

कोविड-19 रिजर्व - जायडन सील्स, अल्जारी जोसेफ और डेवोन थॉमस


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...