Create

वेस्टइंडीज के दिग्गज ओपनर की टीम में वापसी, टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान

West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
reaction-emoji
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज (West Indies) ने आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 (T20 WC 2022) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसमें एविन लुईस ने पिछले वर्ल्ड कप के बाद से पहली बार वापसी की है। इसके अलावा आंद्रे रसेल और सुनील नारेन जैसे बड़े नामों को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हैंस ने कहा कि हमने वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए युवाओं और अनुभव के मिश्रण को चुना है। चयन प्रक्रिया में हमने मौजूदा सीपीएल में खिलाड़ियों को देखा है। इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप के पहले दौर में अपने पहले मैच में 19 अक्टूबर को जिम्बाब्वे से खेलेगी। वेस्टइंडीज के ग्रुप में स्कॉटलैंड और आयरलैंड अन्य टीमें हैं। ग्रुप बी की शीर्ष दो टीमें सुपर 12 में शामिल होंगी। वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप से पहले 5 अक्टूबर और 7 अक्टूबर को दो मैचों की द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से खेलना है।

डेसमंड हैंस ने कहा कि ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको टीम में जगह नहीं मिली और मुझे उम्मीद है कि वे कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे और सीपीएल और आगामी सीजी यूनाइटेड सुपर50 कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। आप कभी नहीं जानते कि चोटों या किसी अन्य अप्रत्याशित परिस्थितियों में क्या हो सकता है जहां हमें खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाना पड़ सकता है।

वेस्टइंडीज की टीम का हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। भारतीय टीम के खिलाफ घरेलू मैदानों पर खेली गई सीरीज में विंडीज को हार का सामना करना पड़ा था। देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप में इस टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

West Indies have announced their 15-member squad for the ICC Men's @T20WorldCup 2022 🏏Details 👇🏻#T20WorldCupicc-cricket.com/news/2790414

वेस्टइंडीज की टी20 टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक कैरिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैकॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...