क्रिकेट न्यूज: त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

Ankit
Nसजई

विश्वकप से पहले आयरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। सीरीज का आयोजन 5 मई से 17 मई तक डबलिन में किया जाएगा। आईपीएल खेल रहे कैरिबियाई खिलाड़ियों का टीम में चयन नहीं हुआ है। अनुभवी ऑल राउंडर जेसन होल्डर टीम की अगुवाई करेंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के डायरेक्टर जिमी एडम्स ने कहा कि चयन पैनल में अंतरिम हेड कोच फ्लॉयड रीफर, कप्तान जेसन होल्डर और चयनकर्ताओं के अंतरिम चेयरमैन रॉबर्ट हेन्स शामिल थे। जिमी एडम्स ने कहा कि," हमने आयरलैंड दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम का चयन किया है। जिससे खिलाड़ियों को एकदिवसीय मैचो में इंग्लिश परिस्थितियों का अनुभव प्राप्त हो सकेगा जो कि टीम के लिए महत्वपूर्ण है। एक बात यह स्पष्ट कर दूं कि यह विश्व कप की टीम नही है। इस समय कई बड़े खिलाड़ी इस श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि वे अभी भी आईपीएल में भाग ले रहे हैं।”

वेस्टइंडीज की टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है। टीम में शैनन गेब्रियल, केमर रोच और जेसन होल्डर जैसे तेज गेंदबाज हैं जो कि गेंदबाजी विभाग को मजबूत बनाते हैं। वहीं टीम में एकमात्र अनकैप्ड सदस्य बारबेडियन ऑल-राउंडर रेमन रीफ़र हैं। 27 वर्षीय रीफर ने 28.76 के औसत से लिस्ट ए मैचों में 51 विकेट अपने नाम किये हैं। साथ ही वह बल्ले से भी काफी उपयोगी रहे हैं। उन्होंने 29.62 की औसत के साथ 1096 रन बनाए हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 84* रन रहा है।

त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार से है: -

जेसन होल्डर (कप्तान ), जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गेब्रियल, कीमार रोच, सुनील एम्ब्रिस, रेमंड रीफर, फैबियन एलेन, एश्ले नर्स, रोस्टन चेस, शेन डाउरी और जोनाथन कार्टर।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now