वेस्टइंडीज के टेस्ट खिलाड़ी ट्रेनिंग पर लौटे

वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर सहित बारबाडोस के काफी खिलाड़ी ट्रेनिंग पर लौट आये हैं। वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में होल्डर के अलावा बारबाडोस से शाई होप, क्रेफ ब्रैथवेट, शेन डाउरिच, केमार रोच, शमारह ब्रूक्स और रेमन रेफर शामिल हैं और ये सब केनसिंग्टन ओवल में 25 मई को ट्रेनिंग करते दिखे। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम जुलाई में इंग्लैंड का दौरा कर सकती है।

बारबाडोस के खिलाड़ियों ने स्थानीय सरकार के आदेश और क्रिकेट वेस्टइंडीज की मेडिकल समिति के कड़े दिशा-निर्देशों के बीच खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरु की और इस दौरान किसी भी दर्शक को मैदान में आने की अनुमति नहीं है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा कि मौजूदा जानकारी के मुताबिक वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा काफी हद तक संभव है।

यह भी पढ़ें - विंसी प्रीमियर टी10 लीग: चौथे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

वेस्टइंडीज को जून में इंग्लैंड का दौरा करना था

वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जून में इंग्लैंड का दौरा करना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब ऐसे आसार हैं कि जुलाई में वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड का दौरा कर सकती है और इससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के वापसी की भी उम्मीद है।

जॉनी ग्रेव ने यह भी कहा कि 28 मई को बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के साथ टेलीकॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये मीटिंग की जाएगी और अगर इंग्लैंड का दौरा तय होता है तो हमें उनकी अनुमति की जरूरत होगी ताकि हम सीरीज के लिए खिलाड़ियों का चुनाव कर सकें और साथ ही दौरे के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था भी कर सकें। इसके अलावा उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से बातचीत का आखिरी चरण चल रहा है और जल्द ही सीरीज को लेकर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।

ग्रेव ने यह भी कहा कि यह अच्छी चीज़ है कि खिलाड़ी ट्रेनिंग कर लौट आये हैं और वेस्टइंडीज की टीम विस्डन ट्रॉफी पर फिर से कब्ज़ा बरक़रार रखने के इरादे से इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने पिछले साल हुए घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया था। यह सीरीज भी तीन मैचों की थी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now