Create

वेस्टइंडीज की टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा, पीसीबी ने की पुष्टि 

वेस्टइंडीज की टीम वहां दो प्रारूप में सीरीज खेलेगी
वेस्टइंडीज की टीम वहां दो प्रारूप में सीरीज खेलेगी
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज टीम 13 से 22 दिसंबर के बीच पाकिस्तान में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी, इसकी पुष्टि गुरुवार (4 नवंबर) को हुई। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह राहत की बात कही जा सकती है। पिछले महीने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने वहां सीरीज खेलने से मना कर दिया था। ऐसे में पीसीबी की नजरें वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड पर थी।

वेस्टइंडीज इस साल फरवरी के बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली पहली टीम बन जाएगी। पाकिस्तान की यात्रा करने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने 17 सितंबर को मैच की सुबह अपने तीन एकदिवसीय और पांच टी20 मैचों की सीरीज को सुरक्षा कारणों से खेलने से मना कर दिया था। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने काफी प्रयास किया था लेकिन कीवी टीम ने खेलने से मना कर दिया।

वेस्टइंडीज की टीम के जाने के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट का एक अलग स्वरूप देखने को मिलेगा। पाकिस्तान सुपर लीग भी इसके बाद होना है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम का भी पाकिस्तान दौरा होना है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को राहत मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि वेस्टइंडीज हमेशा से पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों की पसंदीदा टीमों में से एक रही है। मुझे उम्मीद है कि NCOC अधिक से अधिक क्राउड को अनुमति देकर इस श्रृंखला का समर्थन करेगा ताकि प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और दोनों टीमों को लाइव एक्शन में देख सकें।

वेस्टइंडीज 9 दिसंबर को पहुंचेगी और खिलाड़ियों पास शुरुआती टी20 से पहले परिस्थितियों के साथ तालमेल बैठाने के लिए तीन दिन का समय होगा जबकि आईसीसी सुपर लीग का हिस्सा वनडे सीरीज 18 दिसंबर से शुरू होगी। वेस्टइंडीज की टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में पाकिस्तान दौरे पर उनका खेल देखने लायक रहेगा। फ़िलहाल पाकिस्तान की टीम भी टी20 वर्ल्ड कप में व्यस्त है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...