Create
Notifications

वेस्टइंडीज के पाकिस्तान दौरे पर वनडे सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान

वेस्टइंडीज की टीम तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी
वेस्टइंडीज की टीम तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी
reaction-emoji
निरंजन

वेस्टइंडीज (West Indies) के पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर वनडे सीरीज का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक मीडिया रिलीज से इसका ऐलान किया। वनडे सीरीज आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होगी। वेस्टइंडीज भी 2023 में तीन मैचों के टी20 मुकाबले में भाग लेने के लिए भी सहमत हो गई है। सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा भविष्य में की जाएगी।

सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का 5 जून को इस्लामाबाद पहुंचने का कार्यक्रम है। तीन मैचों की सीरीज पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के पाकिस्तान दौरे का एक हिस्सा है। उस समय वेस्टइंडीज की टीम कोविड 19 वायरस की चपेट में आ गई, जिसमें तीन खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ का एक सदस्य का टेस्ट पॉजिटिव आया था।

कोविड मामलों के बावजूद, दोनों टीमें तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने में सफल रही थीं। हालाँकि, बाद के एकदिवसीय मैच को जून तक के लिए स्थगित करना पड़ा क्योंकि वेस्टइंडीज खेमे में पांच अन्य सदस्यों को वायरस के कारण बाहर होना पड़ा था। इसके बाद दोनों बोर्ड ने वनडे सीरीज को आगे आयोजित कराने में सहमति जताई। पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने में व्यस्त है।

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए अंतिम मुकाबला जीता और सीरीज पर कब्जा जमा लिया। शुरुआती दो टेस्ट मैच ड्रॉ रहे लेकिन अंतिम मैच विंडीज ने 10 विकेट के बड़े अंतर से जीतते हुए सीरीज जीत ली।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...