WI vs IND - बारिश की वजह से दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं, फैंस का फूटा गुस्सा

बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द (Photo - BCCI)
बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द (Photo - BCCI)

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच त्रिनिदाद में दूसरा टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया। भारतीय टीम इस मुकाबले में काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन बारिश की वजह से पांचवें दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका और इसी वजह से मैच बराबरी पर छूटा।

भारतीय टीम ने पहली पारी में 438 रन बनाये थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 255 रन बनाये। 183 रनों की बड़ी बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 181/2 का स्कोर बनाया और विंडीज के सामने जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मेजबानों ने चौथे दिन के अंत तक 76/2 का स्कोर बनाया और उसके बाद बारिश की वजह से पांचवें दिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। इस तरह से टीम इंडिया ने 1-0 से ये सीरीज अपने नाम की।

भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट मैच को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रिया

बारिश की वजह से मुकाबला रद्द होने को लेकर ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। आइए जानते हैं फैंस ने क्या कहा ?

ये काफी दुखद अंत है, क्योंकि इससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स पर असर पड़ेगा। भले ही बारिश की वजह से दूसरा मैच ड्रॉ हो गया लेकिन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा। पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद दूसरे में भी डॉमिनेट किया।
भारतीय टीम को मौसम के बारे में पहले से ही पता था लेकिन इसके बावजूद वो पहली पारी को लंबा लेकर गए और दूसरी पारी में भी ऐसा ही किया। वेस्टइंडीज जीत के लिए खेल ही नहीं रही थी। ये भारत के ऊपर था कि वो रिजल्ट के लिए जाएं लेकिन वो इसमें पूरी तरह फेल रहे।
बीसीसीआई और आईसीसी को कुछ नया लाना चाहिए क्योंकि WTC में हर एक मैच अहम होता है और अगर बारिश की वजह से मैच रद्द हो जाए तो जो टीम बेहतर पोजिशन में हो उसे विनर घोषित करना चाहिए या फिर रिजर्व डे होना चाहिए।
अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी तरह खेला होता तो हम ज्यादा खुश होते।
इस ड्रॉ से टीम के WTC फाइनल में जाने पर काफी असर पड़ेगा।
रोहित शर्मा ने विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच नहीं लेने दिया।
अब अगले पांच महीने तक भारत का कोई भी टेस्ट मैच नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now