वेस्टइंडीज को पहले टी20 मुकाबले में मिली जबरदस्त जीत, कप्तान का गेंद और बल्ले से एक और बेहतरीन प्रदर्शन

वेस्टइंडीज ने रोमांचक जीत हासिल की (Photo - ICC)
वेस्टइंडीज ने रोमांचक जीत हासिल की (Photo - ICC)

वेस्टइंडीज महिला टीम (West Indies Womens Team) ने ग्रास आइसलेट में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में आयरलैंड महिला टीम को 2 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड वुमेंस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज महिला टीम ने इस टार्गेट को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान हेली मैथ्यूज ने शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस (37 रन एवं 3 विकेट) दिया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। आयरलैंड की शुरूआत उतनी अच्छी नहीं रही और टीम ने 44 रन तक 3 विकेट गंवा दिए। एमी हंटर ने 14 गेंद पर 15, गैबी ल्युइस ने 13 गेंद पर 17 और ओरला प्रेंडरगास्ट सिर्फ 4 रन ही बना पाईं। मिडिल ऑर्डर में कप्तान लौरा डेलानी और रिचर्डसन ने पारी को संभाला। डेनाली ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 34 रन बनाए और रिचर्डसन ने 22 रनों की पारी खेली। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पारी एक बार फिर से बिखर गई और पूरी टीम 112 रन तक ही पहुंच पाई। हेली मैथ्यूज ने 4 ओवरों में सिर्फ 22 रन देकर 3 विकेट लिए।

कैरेबियाई टीम ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज महिला टीम को भी पहला झटका सिर्फ 8 रन के स्कोर पर ही लग गया। इसके बाद टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही। हालांकि कप्तान हेली मैथ्यूज एक छोर पर टिकी रहीं। उन्होंने 42 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में उन्हें एफी फ्लेचर का थोड़ा साथ मिला जिन्होंने 12 गेंद पर 19 रन बनाए। टीम को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे जिसे उन्होंने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया और एक रोमांचक जीत हासिल की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now