इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने गए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने अचानक लिया संन्यास, चार साल बाद की थी वापसी 

शेन डाउरिच के संन्यास की जानकारी वेस्टइंडीज ने साझा की
शेन डाउरिच के संन्यास की जानकारी वेस्टइंडीज ने साझा की

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज शेन डाउरिच (Shane Dowrich) ने गुरुवार को अचानक से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तत्काल प्रभाव से संन्यास का ऐलान कर दिया। उनका चयन हाल ही में रविवार से शुरू होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ था लेकिन इस खिलाड़ी ने अब अपने करियर पर विराम लगाने का फैसला किया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज के लिए किसी भी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है और अब केवल 14 खिलाड़ी ही स्क्वाड में रहेंगे।

शेन डाउरिच ने सुपर50 कप की पांच पारियों में 78 की औसत से एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 234 रन बनाये थे, इसी प्रदर्शन की बदौलत उनकी वनडे टीम में वापसी हुई थी लेकिन अब अचानक से उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के डायरेक्टर माइल्स बासकोम्बे ने शेन डाउरिच को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया और कहा,

हम शेन को वेस्टइंडीज के लिए खेलते समय योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। वह एक अनुशासित, कड़ी मेहनत करने वाले क्रिकेटर हैं, जिन्होंने हमेशा स्टंप के सामने और पीछे अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उनके लिए 2019 में एक यादगार सीरीज थी जब उन्होंने बारबाडोस में घरेलू धरती पर एक शानदार टेस्ट शतक बनाया और हमें इंग्लैंड को हराने और विजडन ट्रॉफी जीतने में मदद की। हम उनके संन्यास लेने के फैसले का सम्मान करते हैं और सराहना करते हैं कि यह आसान नहीं है। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपने करियर में ज्यादतार वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट मुकाबले खेले। उन्होंने 35 टेस्ट मुकाबलों में 29.07 की औसत से 1570 रन बनाये, जिसमें तीन शतक और नौ अर्धशतक शामिल रहे। वहीं डाउरिच ने वेस्टइंडीज के लिए 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था और वही उनका आखिरी मैच भी अभी तक रहा। एकमात्र वनडे में उनके बल्ले से 6 रन निकले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar