Create

विश्‍व कप क्‍वालीफायर्स से पहले पाकिस्‍तान का दौरा करेगी वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम

पाकिस्‍तान दौरे पर तीन वनडे खेलने जाएगी वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम
पाकिस्‍तान दौरे पर तीन वनडे खेलने जाएगी वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम
Vivek Goel

वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम (West Indies Women Cricket team) जिम्‍बाब्‍वे में वनडे वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर्स (Odi World Cup Qualifiers) से पहले नवंबर में पाकिस्‍तान के दौरे (West Indies tour of Pakistan) पर तीन वनडे मैच खेलेगी। यह मुकाबले 8 से 14 नवंबर के बीच होंगे और सभी मुकाबले कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेले जाएंगे।

यहां से वेस्‍टइंडीज की टीम सीधे जिम्‍बाब्‍वे रवाना होगी, जहां 21 नवंबर से क्‍वालीफायर्स की शुरूआत होगी। इस साल की शुरूआत में पाकिस्‍तान महिला ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और पांच वनडे के लिए वेस्‍टइंडीज का दौरा किया था।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा कि वेस्‍टइंडीज की टीम इस बार पाकिस्‍तान में खेलेगी तो क्‍वालीफायर्स के लिए विभिन्‍न स्थितियों की आदर्श तैयारी कर सकेगी।

ग्रेव्‍स ने कहा, 'विश्‍व कप क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट से पहले पाकिस्‍तान दौरे पर जाना हमारी तैयारी का अहम हिस्‍सा होगा। पाकिस्‍तान का यह दौरा विभिन्‍न परिस्थितियों में खेलने का मौका देगा और उच्‍च स्‍तर की प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट देखने को मिलेगी। अगले साल महिला क्रिकेट विश्‍व कप से पहले उनका लक्ष्‍य शीर्ष तीन में से एक क्‍वालीफाइंग जगह सुरक्षित करना है।'

सुरक्षा व्‍यवस्‍था से संतुष्‍ट

वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी इस समय एंटीगा में हाई परफॉर्मेंस ट्रेनिंग कैंप में हैं, जहां विश्‍व कप क्‍वालीफायर्स की तैयारी कर रहे हैं। अगले साल न्‍यूजीलैंड में होने वाले विश्‍व कप से पहले वेस्‍टइंडीज की टीम उन 10 टीमों में से एक हैं, जिसे तीन स्‍थानों के लिए प्रतिस्‍पर्धा करना है।

ग्रेव्‍स को भरोसा है कि पाकिस्‍तान में वेस्‍टइंडीज को अच्‍छी सुरक्षा मिलेगी। ग्रेव ने कहा, 'पीसीबी द्वारा व्यवस्थित सुरक्षा योजना उसी उच्च स्तर की है जो वेस्ट इंडीज की पुरुष और महिला टीमों को क्रमशः 2018 और 2019 में पाकिस्तान के दौरे पर मिली थी। स्‍वतंत्र सुरक्षा सलाहकार, ईस्टर्न स्टार इंटरनेशनल (ईएसआई) ने पुष्टि की है कि सीबल्‍यूआई और डब्‍ल्‍यूआईपीए सुरक्षा स्‍तर को देखकर संतुष्‍ट हैं और जोखिम का प्रबंध किया जा सकता है। सुरक्षा स्‍तर स्‍वीकार्य है। चयन पैनल स्‍क्‍वाड की पुष्टि करेगा, उससे पहले हम बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स से निर्णायक सिफारिश करेंगे।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...