स्टैफनी टेलर के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज की तीसरे मुकाबले में शानदार जीत, 2-0 से जीती वनडे सीरीज

स्टैफनी टेलर ने जबरदस्त पारी खेल टीम को दिलाई जीत (Photo - ICC)
स्टैफनी टेलर ने जबरदस्त पारी खेल टीम को दिलाई जीत (Photo - ICC)

वेस्टइंडीज महिला टीम (West Indies Womens Team) ने ग्रास आइसलेट में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में आयरलैंड महिला टीम को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 203 रन ही बना पाई। जवाब में वेस्टइंडीज ने इस टार्गेट को 41.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। स्टैफनी टेलर को उनकी धुआंधार पारी (79 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और कप्तान हेली मैथ्यूज को उनके बेहतरीन ऑलराउंडर परफॉर्मेंस (113 रन एवं 5 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया था।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी आयरलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 16 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। ली पॉल सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और 83 रनों तक आधी टीम पवेलियन में थी। सलामी बल्लेबाज गैबी ल्युइस एक छोर पर टिकी हुई थीं लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल रहा था। ल्युइस ने 121 गेंद पर 95 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 203 के स्कोर तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज की तरफ से 9 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की और एफी फ्लेचर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

स्टैफनी टेलर ने 105 गेंद पर 79 रनों की पारी खेली

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज वुमेंस ने भी 94 रन तक 4 विकेट गंवा दिए। हालांकि स्टैफनी टेलर ने 105 गेंद पर 79 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिला दी। निचले क्रम में शिनेल हेनरी ने भी उनका अच्छा साथ दिया और 55 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली। इन दोनों की साझेदारी ने टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment