Create

ग्रेग चैपल ने 2007 वर्ल्ड कप के दौरान ही कर दिया था एम एस धोनी के कप्तान बनने का खुलासा

पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल और एम एस धोनी
पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल और एम एस धोनी
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व चयनकर्ता संजय जगदाले ने ग्रेग चैपल (Greg Chappell) से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। जगदाले ने बताया है कि पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने एम एस धोनी (MS Dhoni) के भारतीय टीम का कप्तान बनने की भविष्यवाणी 2007 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ही कर दी थी।

ग्रेग चैपल 2007 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के हेड कोच थे और उसकी कप्तानी राहुल द्रविड़ कर रहे थे। हालांकि टीम का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था और श्रीलंका और बांग्लादेश से मिली हार के बाद भारतीय टीम पहले दौर से ही बाहर हो गई थी।

ग्रेगर चैपल ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान एम एस धोनी को लेकर किया था खुलासा

न्यूज 18 से बातचीत में संजय जगदाले ने खुलासा किया कि श्रीलंका के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में मुकाबले के दौरान ही ग्रेग चैपल ने कह दिया था कि एम एस धोनी कप्तानी के लायक हैं। उन्होंने इस बारे में बताया,

मैं उस वक्त सेलेक्टर और मैनेजर था। मैं कोच ग्रेग चैपल के साथ मैच देख रहा था। एम एस धोनी पैड पहनकर सीढ़ियों पर बैठे हुए थे। जब मुथैया मुरलीधरन ने राउंड द विकेट गेंदबाजी करनी शुरू की तो मैंने ग्रेग चैपल से कहा कि राउंड द विकेट गिरने से मुरलीधरन का "दूसरा" ज्यादा कारगर होगा क्या ? इस पर धोनी ने मुझसे कहा कि सर मैं आपको यहां से मुरलीधरन के दूसरा के बारे में बता दूंगा। मैंने ग्रेग चैपल को इस बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि एम एस धोनी आपके फ्यूचर के कप्तान हैं। इसके बाद जब सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस ले लिया तो फिर धोनी कप्तान बने। मैं इस घटना को कभी नहीं भूलूंगा।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...