Create

जब 'आलू' कहने पर भड़क उठे थे इंजमाम उल हक, भारतीय दर्शक को बैट से मारने के लिए दौड़ पड़े थे - देखें वीडियो

इंजमाम उल एक जबरदस्त टेस्ट क्रिकेटर थे
इंजमाम उल एक जबरदस्त टेस्ट क्रिकेटर थे
Nitesh

सितंबर 1997 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के दौरान जो कुछ हुआ था उसकी चर्चा आज भी होती है। उस मैच में पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी एक दर्शक को बैट से मारने के लिए स्टैंड में घुस गए थे। हालांकि सिक्योरिटी गार्ड्स ने बीच-बचाव कर मामला शांत करा दिया था।

दरअसल कनाडा के टोरंटो में भारत और पाकिस्तान के बीच सहारा कप के वनडे मुकाबले खेले जा रहे थे। भारतीय टीम ने पहले मैच में 20 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे मुकाबले में भी पाकिस्तान को 7 विकेटों से हरा दिया था। भारतीय टीम ने उस मैच में पाकिस्तान को सिर्फ 116 रनों पर ही समेट दिया था। इंजमाम उल हक उस मैच में 34 गेंद पर सिर्फ 10 ही रन बना पाए थे।

पाकिस्तानी की पारी सिमटने के बाद वो बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे। तभी एक भारतीय दर्शक ने इंजमाम उल हक का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया और उन्हें मोटा आलू कहा। वो दर्शक बार-बार इंजमाम उल हक को आलू कहकर चिढ़ा रहा था। तभी ड्रिंक्स ब्रेक हो गया और भारतीय टीम उस वक्त तक एक विकेट के नुकसान पर 45 रन बना चुकी थी।

इंजमाम उल हक बल्ला लेकर दर्शक को मारने दौड़ पड़े थे

बताया जा रहा है कि ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान इंजमाम उल हक ने 12वें खिलाड़ी से बल्ला मंगाया और जब एक बार फिर उस दर्शक ने उनका मजाक उड़ाया तो वो बल्ला लेकर उसे मारने के लिए स्टैंड में घुस गए। अगर इंजमाम उल हक को पकड़ ना लिया गया होता तो फिर वो जरूर उस दर्शक के सिर पर मार देते। इस हंगामे की वजह से खेल काफी देर तक रुका भी रहा।

"O mote, sidha khara ho, mota aaloo, sara alloo"Inzi had had it enough. So, he asked 12th man to bring a bat from dressing room. Once captain sent him to the boundary line, all hell broke loose #OnThisDay in Toronto in 1997 😂😂🤣https://t.co/BomNOTbt7R

वहीं बाद में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने अपने एक बयान में कहा था कि इंजमाम उल हक के गुस्से की वजह कुछ और ही थी। उनके मुताबिक फैंस लगातार भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बारे में गलत बात कर रहे थे और ये चीज इंजमाम को बर्दाश्त नहीं हुई।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...