Create

"तू बस बॉल डाल, ज्यादा से ज्यादा चौका लगेगा ना", जब पंत ने प्रमुख गेंदबाज को कही थी ये बात

ललित यादव और ऋषभ पंत (Photo Credit - IPLT20)
ललित यादव और ऋषभ पंत (Photo Credit - IPLT20)

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ऑलराउंडर खिलाड़ी ललित यादव (Lalit Yadav) अपनी टीम के लिए एक बेहतरीन गेंदबाजी विकल्प साबित हुए हैं। कई मौकों पर उन्होंने टीम को अहम सफलता दिलाई है। कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उनका उपयोग काफी अच्छी तरह से किया है। वहीं ललित यादव ने पिछले आईपीएल सीजन के एक मैच के बारे में बताया है जब पंत की वजह से उन्हें विकेट मिला था।

पिछले आईपीएल सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल रही थी। इस दौरान कप्तान ऋषभ पंत ने ललित यादव को गेंदबाजी पर लगाया। ललित ने बताया कि वो फील्ड में कुछ बदलाव करना चाह रहे थे लेकिन ऋषभ पंत ने मना कर दिया और कहा कि इसी फील्ड प्लेसमेंट पर भरोसा रखो।

ऋषभ पंत ने बेहतरीन प्लानिंग के तहत मुझे विकेट दिलवाया - ललित यादव

इसका नतीजा ये हुआ कि ललित यादव ने उसी ओवर में इयोन मोर्गन और सुनील नारेन का बड़ा विकेट निकाला। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में ललित यादव ने उस मैच को लेकर कहा,

पिछले साल मैंने इयोन मोर्गन और सुनील नारेन को एक ही ओवर में आउट कर दिया था। ऋषभ पंत ने जिस तरह से फील्डिंग लगाई थी मैं उससे खुश नहीं था। लेकिन उन्होंने मेरे पास आकर कहा कि तू बस बॉल डाल ज्यादा से ज्यादा चौका लगेगा ना। पंत ने मेरे लिए फील्ड सेट की और उसी हिसाब से गेंदबाजी करने के लिए कहा। जिस तरह से उन्होंने मुझे बताया मैंने वैसे ही गेंदबाजी की और मुझे इयोन मोर्गन का विकेट मिल गया। उन्होंने मुझसे इयोन मोर्गन के रिवर्स स्वीप को ब्लॉक करने के लिए कहा। मोर्गन ने मुझे कवर के ऊपर से मारने की कोशिश की और फील्डर को कैच थमा बैठे। मैंने उस विकेट की प्लानिंग नहीं की थी, बल्कि ऋषभ पंत ने की थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment