Create

"सचिन तेंदुलकर के साथ उस मजाक की वजह से ऐसा लगा कि हिंदुस्तान के लोग मुझे जलाकर मार देंगे"

शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर
शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जड़ा एक अहम खुलासा किया है। ये वाकया 2007 में पाकिस्तान के भारत दौरे का है। एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को उठाने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने सचिन को गिरा दिया था। इससे शोएब अख्तर काफी डर गए थे।

पाकिस्तान ने नवंबर-दिसंबर 2007 में पांच वनडे और तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत का दौरा किया था। ये आखिरी बार था जब भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज खेली गई थी।

शोएब अख्तर ने बताया कि सचिन तेंदुलकर को गिराने के बाद वो किस तरह डर गए थे

शोएब अख्तर ने उस टूर को याद करते हुए कुछ अहम खुलासे किए। उन्होंने इस दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ हुए इस वाकये के बारे में बताया।

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल पर कहा "पाकिस्तान के बाद मुझे जहां सबसे ज्यादा प्यार मिला वो भारत है। भारत दौरे को लेकर मेरे पास कई अच्छी यादें हैं। मैं 2007 के टूर पर एक अवॉर्ड फंक्शन में हिस्सा ले रहा था। फंक्शन के बाद सबका गेट-टूगेदर होना था। हमेशा की तरह मैं कुछ अलग करना चाहता था और इसीलिए मैंने सचिन तेंदुलकर को उठाने की कोशिश की, केवल मजे के लिए। मैं उन्हें उठा तो ले गया लेकिन उसके बाद वो मेरे हाथ से फिसल गए। सचिन तेंदुलकर नीचे गिर पड़े, हालांकि वो बुरी तरह से नहीं गिरे थे लेकिन उसके बाद मुझे ऐसा लगा कि मैं तो गया। मुझे लगा कि अगर सचिन तेंदुलकर को चोट लग गई या वो अनफिट हो गए तो फिर हिंदुस्तान मुझे कभी वीजा नहीं देगा। भारत के लोग मुझे कभी यहां पर आने नहीं देंगे या मुझे जला कर मार देंगे।

शोएब अख्तर के मुताबिक मैदान में दोनों खिलाड़ियों के बीच भले ही काफी प्रतिद्वंदिता रही हो लेकिन मैदान के बाहर वो दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। उन्होंने बताया कि बाद में सचिन के गले लगकर उन्होंने पूछा कि क्या वो ठीक हैं। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि हां वो ठीक हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...