Create

जब गुवाहाटी में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ने लगाया था शतक, एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद

Nitesh
England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
रोहित और विराट की जोड़ी ने उस मैच में कमाल कर दिया था

भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच आज गुवाहाटी में दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। ये मैदान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए अभी तक काफी अच्छा साबित हुआ है। इसी मैदान में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक लगाकर वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम को जबरदस्त जीत दिलाई थी।

21 अक्टूबर 2018 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में वनडे मैच खेला गया था। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 322 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। शिमरोन हेटमायर ने सिर्फ 78 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 106 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। इसके अलावा किरोन पॉवेल ने भी 39 गेंद पर 51 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने धुआंधार शतक लगाया था

बड़े टार्गेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट सिर्फ 10 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से मैच को एकतरफा बना दिया था। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 246 रनों की जबरदस्त साझेदारी की थी। रोहित शर्मा ने सिर्फ 117 गेंद पर 15 चौके और 8 छक्के की मदद से 152 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने भी 107 गेंद पर 21 चौके और 2 छक्के की मदद से 140 रन बनाए थे। यही वजह थी कि भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 42.1 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

भारतीय फैंस यही उम्मीद कर रहे होंगे कि रोहित शर्मा और विराट कोहली 2018 वाला जादू यहां भी बिखेरें और भारत को एक बड़ी जीत दिलाएं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों ही दिग्गजों का फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी है। ऐसे में अपने पसंदीदा मैदान पर बड़ी पारी खेलने से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment