Create
Notifications

जब विराट कोहली ने कबूल किया था कि उन्हें लसिथ मलिंगा से डर लगा था

India v Sri Lanka: Semi Final - ICC Champions Trophy
India v Sri Lanka: Semi Final - ICC Champions Trophy
सावन गुप्ता

विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। शायद ही कोई गेंदबाज हो जो विराट कोहली के सामने गेंदबाजी करने में सहज हो। हालांकि विराट कोहली ने एक बार चौंकाने वाला खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि वो एक बार किस श्रीलंकाई गेंदबाज से डर गए थे। कोहली के मुताबिक वो लसिथ मलिंगा की यॉर्कर गेंदों से काफी डर गए थे।

विराट कोहली क्रिकेट इतिहास के महान बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। अपने इंटरनेशनल करियर में वो अभी तक 70 शतक लगा चुके हैं और 23 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 122 अर्धशतक भी लगाए हैं। काफी कम क्रिकेटरों को इतनी सफलता हासिल हुई है।

विराट कोहली जब अपने पीक पर थे तो दुनिया का हर एक गेंदबाज उनके सामने गेंदबाजी करने से डरता था। हालांकि एक गेंदबाज ऐसा था जिससे विराट कोहली को अपने करियर के शुरूआती दिनों में डर लगता था।

मुझे मलिंगा की यॉर्कर गेंदों से डर लग रहा था - विराट कोहली

बॉलीवुड स्टार आमिर खान को एक टीवी शो में विराट कोहली ने बताया था कि 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान उन्हें लसिथ मलिंगा से काफी डर लग रहा था। कोहली के मुताबिक,

मुझे डर लग रहा था कि मलिंगा कहीं यॉर्कर ना डाले। मैं काफी नर्वस था लेकिन 2-3 गेंद के बाद मैं सेटल हो गया।

लसिथ मलिंगा अपनी यॉर्कर गेंदों के लिए काफी मशहूर थे। उन्होंने अपनी यॉर्कर गेंदों पर कई विकेट चटकाए और इसी वजह से वो इंटरनेशनल लेवल पर इतने सफल भी रहे।

हालांकि कोहली भले ही 2011 वर्ल्ड कप के दौरान मलिंगा से डर गए थे लेकिन 2012 के कॉमनवेल्थ बैंक ट्राई सीरीज में उन्होंने काफी रन मलिंगा के खिलाफ बनाए थे। विराट ने उस मैच में 86 गेंद पर 133 रनों की नाबाद पारी खेली थी और लसिथ मलिंगा ने अपने 7.4 ओवर में 96 रन दे दिए थे और केवल एक विकेट ले पाए थे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...