Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में चुना गया तमिलनाडु का खिलाड़ी, जानें इनके बारे में सबकुछ

निवेथन राधाकृष्‍णन का ऑस्‍ट्रेलियाई अंडर-19 टीम में सेलेक्‍शन हुआ है
निवेथन राधाकृष्‍णन का ऑस्‍ट्रेलियाई अंडर-19 टीम में सेलेक्‍शन हुआ है
Vivek Goel

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Tamil Nadu Premier League) के पूर्व खिलाड़ी निवेथन राधाकृष्‍णन (Nivethan Radhakrishnan) आगामी आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप (CC U-19 World Cup) में ऑस्‍ट्रेलियाई अंडर-19 (Australia U-19s) टीम का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए तैयार हैं। 18 साल के निवेथन को ऑस्‍ट्रेलियाई अंडर-19 टीम में जगह मिली है।

कई लोग यह नहीं जानते हैं कि निवेथन राधाकृष्‍णन का जन्‍म तमिलनाडु में हुआ। और तो और, वो टीएनसीए टूर्नामेंट्स और टीएनपीएल स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा भी रहे। आईपीएल 2021 में वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नेट गेंदबाजों में से एक रहे।

निवेथन को अपना पहला पेशेवर करार तस्‍मानिया से मिला। वह एंबीडेक्‍सट्रस (दोनों हाथों से गेंदबाजी करने वाला) फिंगर स्पिनर हैं। निवेथन दाएं हाथ से ऑफ स्पिन करते हैं और बाएं हाथ से भी स्पिन करते हैं।

अपनी गेंदबाजी शैली के बारे में बात करते हुए राधाकृष्‍णन ने इस साल ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा था, 'टीवी या चेन्‍नई में लीग क्रिकेट में कोई दोनों हाथों से गेंदबाजी नहीं करता था। तब किसी ने इसके बारे में कुछ सुना भी नहीं था। मुझे लगा, ऐसा क्‍यों नहीं कर सकते? मेरे खेल में फेल होने का डर नहीं। अगर मैं परवाह नहीं करूंगा कि लोग मेरे बारे में क्‍या सोचते हैं और फेल होने की चिंता नहीं करूं तो मेरे पास हासिल करने के लिए क्‍या सीमा होगी?'

निवेथन राधाकृष्‍णन ने 2019 में अंडर-16 स्‍तर पर पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया था। उन्‍होंने पांच मैचों की सीरीज में 172 रन बनाए और 8 विकेट लिए थे।

रविचंद्रन अश्विन के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं निवेथन

टीएनपीएल और दिल्‍ली कैपिटल्‍स में अपने समय के दौरान निवेथन राधाकृष्‍णन को अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला था। उन्‍होंने खुलासा किया कि वह टीएनपीएल में सुब्रमण्‍यम बद्रीनाथ के लिए ड्रिंक्‍स लेकर जाते थे। यह देखना रोचक होगा कि अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2021 में ऑस्‍ट्रेलिया अंडर-19 टीम के लिए एंबीडेक्‍सट्रस गेंदबाज कैसा प्रदर्शन करेगा।

ऑस्‍ट्रेलिया का अंडर-19 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड: हरकिरत बाजवा, एडेन काहिल, कूपर कनोली, जोशुआ गार्नर, इसाक हिगिंस, कैपबेल केलावे, कोरे मिलर, जैक निसबेट, निवेथन राधाकृष्‍णन, विलियम साल्‍जमान, लाचलन शॉ, जैक्‍सन सिनफील्‍ड, टोबास स्‍नेल, टॉम व्‍हीटनी और टीग विली।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...