Create

आंद्रे रसेल और सुनील नारेन को इस वजह से टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं किया गया शामिल, हुआ बड़ा खुलासा

West Indies v Bangladesh - ICC Men
आंद्रे रसेल को खराब फॉर्म के कारण टीम से किया गया बाहर
Nitesh

आंद्रे रसेल (Andre Russell) और सुनील नारेन (Sunil Narine) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल नहीं किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने बताया कि क्यों आंद्रे रसेल और सुनील नारेन को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई। उनके मुताबिक रसेल का हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं था। सेलेक्टर्स को उनके परफॉर्मेंस पर भरोसा नहीं था और इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

वेस्टइंडीज ने आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसमें एविन लुईस ने पिछले वर्ल्ड कप के बाद से पहली बार वापसी की है। इसके अलावा आंद्रे रसेल और सुनील नारेन जैसे बड़े नामों को टीम में शामिल नहीं किया गया है। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हैंस ने कहा कि हमने वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए युवा और अनुभव के मिश्रण को चुना है। चयन प्रक्रिया में हमने मौजूदा सीपीएल में खिलाड़ियों को देखा है और इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

आंद्रे रसेल और सुनील नारेन को लेकर आया बयान

आंद्रे रसेल को टी20 टीम में शामिल नहीं किए जाने कारण डेसमंड हेंस ने उनका खराब फॉर्म बताया है। उन्होंने कहा 'आंद्रे रसेल के साथ इस साल की शुरूआत में हमारी मीटिंग हुई थी। हम अभी भी उनको लेकर आश्वस्त नहीं हैं। वो उस तरह से परफॉर्म नहीं कर रहे हैं जैसा हम उनसे देखना चाहते हैं। इसीलिए हमने आगे बढ़ने का फैसला किया और उस प्लेयर को चांस दिया जो फॉर्म में है और टी20 फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।'

सुनील नारेन को भी टीम में शामिल नहीं किए जाने को लेकर डेसमंड हेंस ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'सुनील नारेन की उपलब्धता को लेकर मुझे कोई नोटिस नहीं मिला। निकोलस पूरन से सुनील नारेन को खिलाने के बारे में बात हुई थी लेकिन सभी रिपोर्ट्स से ऐसा लगता है कि नारेन की कोई दिलचस्पी नहीं थी।'

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक कैरिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैकॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ।

Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...