IPL 2024: लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर GT vs PBKS मुकाबले में क्यों नहीं खेल रहे हैं?

डेविड मिलर और लियाम लिविंगस्टोन (PICS: BCCI)
डेविड मिलर और लियाम लिविंगस्टोन (PICS: BCCI)

IPL 2024 का 17वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। आज के मैच के लिए दोनों ही टीमों को अपनी प्लेइंग XI में बदलाव करना पड़ा है और ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है, जो मौजूदा सीजन में पहली बार खेलते नजर आएंगे।

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतने के बाद कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे, क्योंकि विकेट अच्छा लग रहा है और ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। इसीलिए चाहते हैं कि विपक्षी टीम पहले बल्लेबाजी करे और हम पीछा करें। इसके बाद धवन ने अपनी टीम में बदलाव की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लिविंगस्टोन की जगह सिकंदर रजा खेल रहे हैं।

लिविंगस्टोन को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते समय चोट लग गई थी और वह समस्या में भी नजर आये थे। हालाँकि, बाद में उन्होंने बल्लेबाजी की थी लेकिन नंबर 4 पर नहीं आये थे।

गुजरात टाइटंस में डेविड मिलर की जगह केन विलियमसन को मिला मौका

शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में बड़ा झटका लगा, क्योंकि विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर आज का मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। गिल ने बताया कि मिलर को निगल की समस्या है और इसी वजह से उनकी जगह केन विलियमसन आये हैं। विलियमसन को इस सीजन अभी तक एक भी मुकाबले में मौका नहीं मिला था लेकिन आज वह प्लेइंग XI का हिस्सा हैं।

IPL 2024 के 17वें मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, विजय शंकर, अज्मतुल्लाह ओमरज़ई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, सैम करन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह

Quick Links

App download animated image Get the free App now