पंजाब किंग्स के ऋषि धवन ने फेस गार्ड क्यों पहना हुआ है?

ऋषि धवन ने फेस गार्ड लगाकर गेंदबाजी की (PIC - IPLT20.COM)
ऋषि धवन ने फेस गार्ड लगाकर गेंदबाजी की (PIC - IPLT20.COM)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई खिलाड़ियों की लम्बे अंतराल के बाद वापसी हुई और इन्हीं में से एक नाम हिमाचल प्रदेश के ऑलराउंडर ऋषि धवन (Rishi Dhawan) का है। ऋषि धवन आखिरी बार 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले थे और अब जाकर उन्हें आईपीएल 2022 में खेलने का मौका मिला है। यह ऑलराउंडर खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स (PBKS) की प्लेइंग XI में शामिल था। इस मैच में जब यह ऑलराउंडर गेंदबाजी करने आया तो उन्होंने अपने चेहरे पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से फेस गार्ड पहना हुआ था और सभी के मन में यह सवाल था कि ऋषि धवन ने अपने चेहरे पर फेस गार्ड क्यों पहना हुआ है?

आईपीएल के 15वें सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने ऋषि धवन को 55 लाख रुपये में खरीदा था। वह इस फ्रेंचाइजी के लिए पहले भी खेल चुके हैं और एक बार उन्हें अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के लिए मौका मिला है।

जानिये पंजाब किंग्स के ऋषि धवन ने फेस गार्ड क्यों पहना हुआ है?

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के पांचवें ओवर में ऋषि धवन गेंदबाजी करने के लिए आये और उन्होंने अपने चेहरे पर फेस गार्ड पहना हुआ था। आपको बता दें कि आईपीएल से पहले रणजी ट्रॉफी के दूसरे राउंड के दौरान उनके चेहरे पर गेंद लग गई थी और इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था तथा बाद में उन्हें अपनी नाक की सर्जरी भी करानी पड़ी। इसी वजह से वह पंजाब किंग्स के लिए पहले चार मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

अतिरिक्त जोखिम को बचाने के लिए ऋषि धवन फेस गार्ड पहने हुए नजर आये। वह अभ्यास सत्र के दौरान भी कुछ इसी अंदाज में नजर आये।

पंजाब किंग्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी पोस्ट किया था जिसमें ऋषि धवन ने अपनी चोट के बारे में बताया और साथ ही जानकारी दी कि अब वह पूरी तरह फिट हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now