Create

ऋषभ पन्त को क्यों मिले इतने मौके, लक्ष्मण ने बताया कारण

New Zealand v India - 3rd ODI
New Zealand v India - 3rd ODI match

ऋषभ पन्त को (Rishabh Pant) न्यूजीलैंड दौरे पर लगातार खेलने के मौके मिले लेकिन हर बार वह फ्लॉप होते रहे। तीसरे एकदिवसीय मैच में भी पन्त का बल्ला नहीं चला। उनको टीम से बाहर करने की मांग लगातार उठ रही है। इस बीच टीम के साथ कोच बनकर गए वीवीएस लक्ष्मण ने पन्त को मौके देने के पीछे कारण बताया है।

लक्ष्मण ने कहा कि खिलाड़ी को बैक करना होता है। ऋषभ पन्त को बैक करने के पीछे भी कारण है। ज्यादा दिन नहीं हुआ हैं जब उन्होंने ओल्ड ट्रेफर्ड में खेलते हुए एक शतक जमाया था। उनको बैक करने के लिए यह पर्याप्त है। खिलाड़ियों ने मेहनत की है और टी20 क्रिकेट के कारण बड़े मैदानों पर भी लम्बे शॉट लगाने की क्षमता विकसित की है।

हालांकि ऋषभ पन्त का प्रदर्शन खराब ही रहा है। न्यूजीलैंड में सफेद गेंद क्रिकेट के दोनों प्रारूप में उनको चार पारियों में खेलने का मौका मिला लेकिन वह 50 रन भी नहीं बना पाए। उनकी खराब बैटिंग के बाद काफी आलोचना भी हो रही है। पन्त के कारण सैमसन को खेलने का मौका नहीं मिला। पन्त को आगामी बांग्लादेश दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को एकदिवसीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैचों की सीरीज में भारत को मेजबान न्यूजीलैंड ने 1-0 से हरा दिया। एक ही मैच पूरा हो पाया। बाकी दो मैचों को बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी।

Quick Links

Edited by निरंजन
3 comments