Create
Notifications

"गिल की बल्लेबाजी और सिराज की गेंदबाजी से भारत ने जीती वनडे सीरीज"- वेस्टइंडीज के हेड कोच का बड़ा बयान

भारतीय टीम ने पहली बार वेस्टइंडीज को उनकी धरती पर किया क्लीन स्वीप
भारतीय टीम ने पहली बार वेस्टइंडीज को उनकी धरती पर किया क्लीन स्वीप
reaction-emoji
Neeraj

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज (WI vs IND) को उनके ही घर में वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में अपना दबदबा बनाए रखा और मेजबान टीम को कोई भी मौका नहीं दिया। वनडे सीरीज में करारी क्लीन स्वीप झेलने के बाद वेस्टइंडीज के हेड कोच फिल सिमंस (Phill Simmons) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सिमंस का मानना है कि भारत के दो खिलाड़ियों ने उन्हें यह सीरीज जिताई है। सिमंस ने कहा,

भारत की जीत का कोई एक नहीं बल्कि दो कारण था। शुभमन गिल की बल्लेबाजी और मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की बदौलत भारत ने सीरीज जीती है। पहले वनडे में आखिरी ओवर में सिराज ने मैच को शानदार तरीके से समाप्त किया था। आखिरी मैच में भी वह नई गेंद से काफी घातक साबित हुए। शार्दुल ठाकुर ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि उनकी गेंदबाजी हमारी गेंदबाजी की अपेक्षा काफी अच्छी रही।

प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे शुभमन गिल

युवा शुभमन गिल ने सीरीज के तीनों ही मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की थी उन्होंने तीन मैचों में 102.50 की अदभुत औसत के साथ 205 रन बनाए और इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। वह इस सीरीज में 200 या उससे अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे। आखिरी वनडे में उन्होंने नाबाद 98 रनों की पारी खेली थी जो इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी है। बारिश का खलल पड़ने के कारण वह अपना शतक नहीं पूरा कर पाए थे।

मोहम्मद सिराज ने तीन मैचों में भले ही केवल चार ही विकेट लिए, लेकिन उन्होंने महत्वपूर्ण समय पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। पहले वनडे में उन्होंने आखिरी ओवर में भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी तो वहीं आखिरी वनडे में उन्होंने अपने पहले ओवर में ही वेस्टइंडीज को दो झटके देकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...