WI vs IND - भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, जेसन होल्डर को किया गया शामिल

Australia v West Indies - Second Test: Day 1
वेस्टइंडीज ने अपनी टीम का किया ऐलान

वेस्टइंडीज ने भारत (WI vs IND 2023) के खिलाफ डोमिनिका में होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में दो अहम खिलाड़ियों ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल और जोमेल वारिकन की वापसी हुई है। रहकीम कॉर्नवाल ने अपना आखिरी टेस्ट नवंबर 2021 में गाले में खेला था। जबकि लेफ्ट ऑर्म स्पिनर जोमेल वारिकन को फरवरी में साउथ अफ्रीका टूर के लिए नहीं सेलेक्ट किया गया था। अब इन दोनों खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर को भी पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है।

कैरेबियाई टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों किर्क मैक्केंजी और अलिक अथानजे को भी शामिल किया गया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बांग्लादेश ए टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लीड सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने इन दोनों युवा खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस पर खुशी जताई है और कहा,

बांग्लादेश के हालिया दौरे पर किर्क मैक्केंजी और अलिक अथानजे ने जिस तरह का परफॉर्मेंस दिया उससे हम काफी प्रभावित हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अच्छे स्कोर बनाए थे और मैच्योरिटी के साथ खेला था, इसलिए हमें लगता है कि इन्हें मौका मिलना चाहिए।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मुकाबला डोमिनिका में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद 27 जुलाई से दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी होगी। वहीं इस दौरे का समापन टी20 सीरीज से होगा जिसका आगाज 3 अगस्त से होगा।

पहले टेस्ट मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), किर्क मैक्केंजी, अलिक अथानजे, टैगनारेन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डी सिल्वा, शैनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैक्केंजी, रेमन रीफर, केमार रोच और जोमेल वारिकन।

ट्रैवलिंग रिजर्व - टेविन इमलाच और अकीम जॉर्डन।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now